ललित मोदी के बेटे को हराकर कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने जीता राजस्थान क्रिकेट संघ का चुनाव

0

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन(RCA) के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावों पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को हराकर कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने चुनाव जीत लिया है। इस चुनाव में सीपी जोशी को 19 वोट मिले, जबकि दूसरी तरफ 22 वर्षीय रूचिर मोदी को 14 वोट मिले हैं।

फोटो: PTI

राजस्थान हाई कोर्ट के निर्देशों के बाद राजस्थान किक्रेट एसोसिएशन के चुनावों की मतगणना हुई है। आरसीए चुनावों की मतगणना का काम दोपहर 12 से शुरू हुआ था। कुल 33 वोट की ही गणना हुई, ऐसे में आधे घंटे में ही चुनावों के नतीजे सामने आ गए। आरसीए में अध्यक्ष समेत कुल 6 पदों के लिए चुनाव हुए।

इस चुनाव में कार्यकारिणी के छह पदों में से जोशी गुट के चार, वहीं मोदी गुट के दो पदाधिकारियों की जीत हुई है। सचिव पद पर आरएस नांदू जीते हैं। वे 17 वोट हासिल कर जीते। नांदू ललित मोदी गुट के माने जाते हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर इकबाल की जीत हुई है। जबकि संयुक्त सचिव पद पर महेंद्र नाहर जीते।

बता दें कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद ललित मोदी को आरसीए अध्यक्ष का पद छोड़ना था, इसलिए उन्होंने इस पद के लिए अपने बेटे रुचिर मोदी को चुनाव मैदान में उतार दिया, लेकिन उनका दाव गलत साबित हो गया। इससे पहले वह अपने बेटे को अलवर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनवाया और आरसीए के अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए आरसीए के संविधान में कई संशोधन भी कराए।
https://youtu.be/Lu93yNe2ENM
दरअसल, आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने अपने बेटे रुचिर मोदी के जरिए फिर से आरसीए की सत्ता पर कब्जा करना चाहते हैं। इसलिए ललित मोदी ने अपने बेटे रुचिर को बैकडोर एंट्री करवाई थी। जिसे लेकर काफी हंगामा भी हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here