द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: कोर्ट ने अनुपम खेर और 13 अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश

0

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही लगातार विवादों में घिरा हुआ है। वही, दूसरी और इस फिल्म को लेकर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की भी मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहें है। इसी बीच, बिहार के मुजफ्फरपुर की एक स्थानिय अदालत ने अनुपम खेर और 13 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

अनुपम खेर

कोर्ट का यह आदेश एडवोकेट सुधीर ओझा की तरफ से दाखिल की गई याचिका पर आया है। बता दें कि एडवोकेट सुधीर ओझा ने विवादों में घिरी फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ मुजफ्फरपुर की एक स्थानीय अदालत में याचिका दाखिल की थी। लोकल कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए अनुपम खेर और 13 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

इस याचिका में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की छवि खराब करने और देश की छवि से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया गया था। साथ ही याचिका में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग भी की गई थी।

संजय बारू की किताब पर आधारित है फिल्म

ये फिल्म, संजय बारू की किताब ‘The Accidental Prime Minister’ पर आधारित है। संजय बारू मई 2004 से अगस्त 2008 तक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार पद पर कार्यरत रह चुके हैं। इस फिल्म का ट्रेलर बृहस्पतिवार को मुंबई में रिलीज हुआ। किताब में संजय बारू का दावा था कि मनमोहन सिंह ने कथित तौर पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने घुटने टेक दिए थे। फिल्म में संजय बारू का किरदार अक्षय खन्ना निभा रहे हैं।

इस फिल्म में डॉ. सिंह के प्रधानमंत्री बनने के दौरान हुई घटनाओं को दिखाया गया है। फिल्म में डॉ. सिंह की भूमिका अभिनेता अनुपम खेर ने और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की भूमिका अभिनेत्री सुजैन बर्नट ने निभाई है। निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे के निर्देशन में तैयार फिल्म में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भूमिका में ब्रिटिश मूल के भारतीय अभिनेता अर्जुन माथुर और डॉ. सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में दिव्या सेठ शाह हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here