मुख्य सचिव से मारपीट मामला: कोर्ट ने CM केजरीवाल और सिसोदिया सहित सभी आरोपी AAP विधायकों को दी जमानत

0

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री आवास में हुई कथित रूप से मारपीट और बदसलूकी के मामले में दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ी राहत मिली है। मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार (25 अक्टूबर) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आरोपी AAP के 11 विधायकों को भी जमानत दे दी है।

कर्नाटक
(Mohd Zakir/HT Photo)

गुरुवार को सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बतौर आरोपी दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। आपको बता दें कि इससे पहले मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मुख्यमंत्री केजरीवाल, सिसोदिया और AAP के 11 अन्य विधायकों को आरोपी के तौर पर समन जारी किया था। साथ ही आज यानी 25 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था।
समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक कोर्ट ने दस्तावेजों की जांच के लिए अगली तारीख 7 दिसंबर तय की है। सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम सिसोदिया सुबह करीब 10 बजे कोर्ट में हाजिर हुए। जहां से कोर्ट ने सभी बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी। आपको बता दें कि प्रकाश ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के शिविर कार्यालय में जब वह एक मीटिंग के लिए गए थे, इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेताओं ने उन पर हमला किया था। अंशु प्रकाश की शिकायत पर एक मामला दर्ज किया गया था।


पुलिस इस मामले में पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। अंशु प्रकाश से कथित मारपीट के मामले में आप के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है। इस माममें में दिल्‍ली पुलिस ने कुल 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इस मामले में इन दोनों के अलावा चार्जशीट में 11 विधायकों को भी आरोपी बनाया गया है।
मुख्य सचिव के साथ कथित मारपीट की घटना इसी साल 19 फरवरी की है। मुख्य सचिव का आरोप है कि उन्हें रात 12 बजे मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर बैठक के लिए बुलाया गया था जहां मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की मौजूदगी में उनके साथ यह घटना हुई। जिसके बाद इस मामले में कुल 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और 11 विधायकों के नाम हैं।

दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले में अरविंद केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वीके जैन को मुख्य सरकारी गवाह बनाया है। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर चुकी है। वहीं अंशु प्रकाश से मारपीट करने के आरोप में आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायकों प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह खान जेल भी जा चुके हैं, जो अब कोर्ट से मिली जमानत पर बाहर हैं।
 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here