ये है ‘KISS की गली’, यहां किस करने के लिए दुनिया भर से आते है प्रेमी जोड़े

0

दुनिया में ऐसे कई लव प्वाइंट मौजूद है जहां प्रेमी जोड़े साथ जाकर एक हो जाने की दुआ करते हैं, कपल्स अपना प्यार पाने के लिए ना जाने क्या-क्या करते है। कभी मंदिरों में घंटी बांधते हैं, कभी किसी मजार पर चादर चढ़ाते हैं। लेकिन सेंट्रल मेक्सिको के गुआनाजुआतो में कपल किस करने के लिए लाइन में लगते हैं।

कपल
photo- Patrika News

ऐसा इसलिए क्योंकि यहां किस करने पर दोनों 15 साल तक खुश रहेंगे, यहां फरवरी में कपल्स की संख्या सैकड़ों में होती है। यह जगह एक बेहद पतली गली है जिसका नाम है, एल कैलेजन डेल बेसो यानि ”किस की गली”। यहां पर रहने वाले लोग इस गली की एक पुरानी कहानी बताते हैं, इस गली का इतिहास ये है कि दो लवर्स यहां बालकनी में बैठकर किस किया करते थे।

लड़की डोना कार्मेन धनी परिवार से थी, जबकि लड़का लुइस गरीब फैमिली से। डोना के पिता ने उसे प्यार करने की इजाजत नहीं दी, इसलिए लुइस ने उसके घर की खिड़की और बालकनी के सामने एक कमरा किराए पर ले लिया।

photo- rochakpost

परिवार दोनों से अनजान रहा और लवर्स देर रात इस गली में किस किया करते थे। लेकिन जब पिता को पता चला, उसने गुस्से में अपनी बेटी का कत्ल कर दिया। पिता ने धारदार हथियार से अपनी बेटी की छाती पर हमला किया। कुछ लोग कहते हैं कि लुइस उसे बचाने के लिए बालकनी से कूद पड़ा, लेकिन नीचे गिर पड़ा और उसकी गर्दन टूट गई।

जिस कमरे में डोना रहा करती थी, वहां अब एक गिफ्ट की दुकान है। कपल उस बालकनी में आकर अपना नाम लिखते हैं और संदेश भी छोड़ आते हैं, खिड़की पर लोग ताले भी लगाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here