यहां कपल्स को सेक्स के लिए मिलेगा ऑफिस से एक घंटे का ब्रेक

0

भारत में चाहे कर्मचारी के अच्छे दिन आए या ना आएं लेकिन स्वीडन में लोगों के अच्छें दिन जरुर आने वाले है। जी हां क्योंकि, स्वीडन में एक स्थानीय काउंसलर पेर-एरिक ने सुझाव दिया है कि देश के नागरिकों को एक घंटे का सेक्स ब्रेक लेना चाहिए जिससे वो घर जाकर पार्टनर के साथ सेक्स कर सकें।

इस प्रस्ताव को पास कराने का मकसद निजी संबंधों को सुधारना है। इस प्रपोजल के मुताबिक, कपल्स को काम से एक घंटे की छुट्टी दी जाएगी, ताकि वे घर जाकर पार्टनर के साथ सेक्स कर सकें। इतना ही नही यह एक घंटे की छुट्टी का भुगतान भी उन्हें दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्दर्न टाउन के ओवरटोर्निया में 42 साल के सिटी काउंसलर ने कहा कि ऐसी कई स्टडीज हैं जिसमें सेक्स को हेल्दी बताया गया है।

एपी की खबर के मुताबिक मुसकोस ने कहा कि आज भागदौड़ भरी जिंदगी में प्रेमी-प्रेमिका और विवाहित जोड़ों को एक साथ समय बिताने के कम ही मौके मिलते हैं। उम्मीद है कि इस प्रस्ताव के पास हो जाने से लोगों के रिश्ते बेहतर होंगे।नैशनल स्लीप फाउंडेशन द्वारा किए गए एक शोध के मुताबिक, हर चार में से एक विवाहित या लिव-इन में रह रहे अमेरिकी जोड़े की यह शिकायत है कि उसे ठीक से नींद नहीं मिल पाती है।

शोध के मुताबिक, इन जोड़ों का कहना है कि वे नींद से इतने वंचित हैं कि थकान के कारण सेक्स नहीं कर पाते हैं। साथ ही, वित्तीय परेशानियों के कारण वे अक्सर जगे रह जाते हैं। मुसकोस ने कहा, ‘हर दफ्तरों में एक्सरसाइज के लिए ब्रेक दिया जाता है। शोध में साबित हो चुका है कि सेक्स भी एक एक्सरसाइज है, ऐसे में सेक्स के लिए ब्रेक देने में परहेज नहीं होना चाहिए।’ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वीडन में एक कर्मचारी के बाकी यूरोप के मुकाबले काफी कम काम करना पड़ता है। 2015 में यहां लोगों को औसतन केवल 1,685 घंटे ही काम करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here