गाजियाबाद: 2 बच्चों की हत्या करने के बाद बिजनेस पाटर्नर के साथ 8वीं मंजिल से कूदकर दंपत्ति ने की आत्महत्या

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के पॉश इलाके इंदिरापुरम की कृष्णा सोसायटी में मंगलवार तड़के एक सनसनीखेज मामले में एक दंपत्ति ने कथित तौर पर अपने बच्चों की हत्या कर देने के बाद आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। उनके साथ एक अन्य महिला ने भी इमारत से कूदकर आत्महत्या की है।

फोटो: सोशल मीडिया

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि मृतक शख्स की पहचान गुलशन के तौर पर की गई है। उसने अपनी पत्नी प्रवीन और संजना नाम की अन्य महिला के साथ कृष्णा सोसायटी के अपने अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। संजना और गुलशन बिजनेस पार्टनर थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “कॉलोनी के गार्ड ने आठवीं मंजिल से दो महिलाओं और एक आदमी को कूदते देखा।”

शहर के पुलिस अधीक्षक मनीष मिश्रा ने बताया कि आत्महत्या करने से पहले दंपति ने सोमवार रात को अपने बेटे ऋतिक (11) और बेटी ऋतिका (17) को जहर का इंजेक्शन दे दिया। उन्होंने अपने पालतू खरगोश को भी मार दिया। यह घटना गुलशन के एक रिश्तेदार के 1.5 करोड़ रुपये से जुड़े विवाद को लेकर गुलशन, प्रवीन और संजना के बीच हुए झगड़े के बाद हुई।

पुलिस ने बताया कि संजना दंपत्ति के साथ रहती थी और विवाहेत्तर संबंध को लेकर झगड़ा होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। उन्होंने बच्चों द्वारा दीवार पर लिखी कुछ पंक्तियां भी पाई है।

कमरे को फॉरेंसिक जांच के लिए सील कर दिया गया है। गुलशन, उसकी पत्नी और संजना को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मिश्रा ने बताया कि विस्तृत जांच के बाद घटना के पीछे की वजह का मालूम चल पाएगा।

बताया जा रहा है कि घटना से पूर्व भी काफी देर तक फ्लैट से चीखने-चिल्लाने की आवाजें आती रही थीं। उसके कुछ देर बाद ही कॉलोनी सुरक्षा गार्ड्स को आठवीं मंजिल की बालकनी से कुछ लोगों के नीचे गिरने की सूचना मिली। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleदिल्ली की अदालत ने उन्नाव गैंगरेप मामले में तीन लोगों के खिलाफ तय किए आरोप
Next articleचंद्रमा की सतह पर दिखा चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर का मलबा, NASA ने जारी की तस्वीर