कोरोना वायरस: देश में संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ के पार, अब तक 1 लाख 45 हजार से अधिक लोगों की मौत; राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना

0

भारत में घातक करोना वायरस (COVID-19) का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक करोड़ के आंकड़े को पार कर गए हैं। वहीं, इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 1,45,136 हो गई। हालांकि, बीमारी को मात देने वालों की संख्या भी 95.48 लाख से ज्यादा हो गई है और सक्रिय मामले 3.07 लाख रह गए हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ के पार होने पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना भी साधा हैं।

कोरोना वायरस
File Photo

देश के अलग-अलग राज्यों से शनिवार सुबह तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25,153 नए मामले आने के बाद संक्रमितों मामलों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गई। देश में अब तक कोरोना वायरस से 1,45,136 मौतें हुई हैं और ठीक हुए मामलों की संख्या 95,50,712 है। देश में अब सक्रिय मामलों की संख्या 3,08,751 है।

देश में अब तक कोरोना के 16 करोड़ टेस्ट भी पूरे हो चुके हैं. इसके साथ ही देशमें रिकवरी रेट बढ़कर 95.46% पर पहुंच गया है जो अब तक सबसे ज़्यादा है। देश में फिलहाल 3.08 फीसदी ही एक्टिव मामले हैं, जो 325 दिनों में सबसे कम है। कोरोना से मौत की दर देश में 1.45 फीसदी है जबकि पॉजिटिविटी रेट 2.14% रिकॉर्ड किया गया है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ के पार होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना भी साधा हैं। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “लगभग 1.5 लाख मौतों के साथ 1 करोड़ कोरोना संक्रमण के मामले! राहुल ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, अनियोजित लॉकडाउन ने 21 दिनों में लड़ाई जीतने का प्रबंधन नहीं किया जैसा कि पीएम ने दावा किया था, लेकिन इसने देश के लाखों लोगों को निश्चित रूप से नष्ट कर दिया।

कोरोना संक्रमण के मामले में भारत अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। अब तक कोरोना संक्रमण के मामले में भारत, अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। बीते दिन सबसे ज्यादा कोरोना मामले अमेरिका, ब्राजील, जर्मनी, रूस, ब्रिटेन के बाद भारत में आए हैं। अमेरिका में अब तक 1,72,15,045 करोड़ लोग संक्रमित हुए हैं जबकि तीन लाख 11 हजार दस लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here