पश्चिम बंगाल: कोरोना वायरस से संक्रमित TMC विधायक समरेश दास की मौत

0

पश्चिम बंगाल की एगरा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक समरेश दास की सोमवार को पूर्वी मिदनापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई। कुछ दिन पहले ही उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। वह 76 साल के थे।

पश्चिम बंगाल

पार्टी सूत्रों ने बताया कि एगरा विधानसभा से तीन बार विधायक चुने जा चुके दास को कुछ दिन पहले कोरोना वायरस संक्रमण और हृदय तथा गुर्दे संबंधी दिक्कतों के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उनकी आज सुबह मौत हो गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक संदेश में उनकी मौत पर संवेदना प्रकट की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, समरेश दास के परिवार के और भी सदस्य कोरोना से संक्रमित हुए थे। हालांकि, कुछ समय बाद इनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई। टीएमसी विधायक की सोमवार सुबह 4:15 बजे मौत हो गई।

समरेश दास के निधन के साथ ही बंगाल में कोरोना से किसी टीएमसी विधायक की यह दूसरी मौत है। इससे पहले तमनोश घोष की कोरोना से मौत हो गई थी। कोरोना का संक्रमण पता चलने के बाद दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा था। घोष दक्षिण 24 परगना जिले के फाल्टा विधानसभा सीट से विधायक थे।

समेरश दास ने साल 2009 में टीएमसी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी जीता था। पूर्वी मिदनापुर में वो टीएमसी के एक मजबूत नेता रहे। साल 2011 और 2016 में भी उन्होंने जीत हासिल की थी। इसी साल जनवरी महीने में समरेश ने एगरा में भाजपा के स्टेट प्रेसिडेंट दिलीप घोष के साथ मंच साझा किया था। इसे लेकर उस समय काफी विवाद हुआ था। टीएमसी ने उन्हें पार्टी-विरोधी गतिविधि को लेकर नोटिस भी भेजा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here