कोरोना वायरस से संक्रमित DMK विधायक की मौत, चेन्नई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

0

द्रमुक (DMK) विधायक जे अनबझगन की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया। उन्होंने अपनी अंतिम सांस बुधवार की सुबह चेन्नई हॉस्पिटल में ली। दो जून को 61 वर्षीय विधायक अन्बाझगन को सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसी वक्त कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया।

कोरोना वायरस

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, निजी अस्पताल ‘डॉ.रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर’ ने एक बयान में कहा कि, ‘‘कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण उन्हें निमोनिया हो गया था, उनकी स्थिति गंभीर थी और उनकी तबियत आज तड़के तेजी से बिगड़ गई।’’ उसने बताया कि वेंटिलेटर पर रखे जाने सहित हर प्रकार की चिकित्सकीय सहायता के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने अनबझगन के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। अनबझगन किडनी संबंधी गंभीर बीमारी से पहले से ग्रसित थे। उन्हें तीन जून को वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार नजर आ रहा था, लेकिन सोमवार को उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी।

बता दें कि, बीते दिनों पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन भी अंबाजगन से मिलने पहुंचे थे। अंबाजगन चेपक-टिप्लिकेन विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वह काफी समय से डीएमके पार्टी से जुड़े हुए हैं या यूं कहें कि यह एक परिवारिक डीएमके पार्टी से ताल्लुक रखते थे। अंबाजगन पहले कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी के साथ जुड़े रहे थे।

बता दें कि, घातक कोरोना वायरस की चपेट में आने से देश में अब तक कई जानी-मानी हस्तियों की मौत हो चुकी है। लेकिन किसी जन-प्रतिनिधि की कोरोना से मौत का यह पहला मामला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here