BJP सांसद मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े और परवेश साहिब सिंह सहित 17 सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

0

कोरोना वायरस महामारी के बीच सोमवार को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हुई। इस बीच, 17 सांसदों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े और परवेश साहिब सिंह सहित 17 सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी सांसदों की सदन चलने से पहले कोरोना जांच की गई थी।

कोरोना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक हुई जांचों में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े और प्रवेश साहिब सिंह समेत 17 सांसद पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव मिले सांसदों में सुखबीर सिंह, प्रताप राव जाधव, जनार्दन सिंह, हनुमान बेनीवाल, सेल्‍वम जी, प्रताप राव पाटिल, रामशंकर कठेरिया, सत्‍यपाल सिंह समेत अन्‍य भी शामिल हैं।

कोरोना वायरस महामारी से जुड़े दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सोमवार को संसद के मानसून सत्र का प्रारंभ हुआ। इस दौरान पहली बार लोकसभा के सदस्यों ने राज्यसभा में बैठकर सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना के मद्देनजर लोकसभा के सदस्यों को उच्च सदन में बैठने की अनुमति देने और राज्यसभा के सदस्यों को निचले सदन में बैठना सुगम बनाने के लिये नियमों एवं प्रक्रियाओं में ढील दी गई है।

बता दें कि, देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 48 लाख के पार पहुंच चुकी है। हालांकि अच्छी बात ये है कि 37 लाख से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से ठीक हो चुके हैं। इस जानलेवा बीमारी ने अबतक 79 हजार लोगों की जान ली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज संसद में बताया कि कोरोना वायरस से रिकवरी रेट 78 फीसदी तक पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here