बिहार: 2 दिनों में नहीं मिला कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज

0

चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला घातक कोरोना वायरस पूरे देश में तबाही मचा रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में भी लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच, बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है कि पिछले दो दिनों से यहां एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित सामने नहीं आया है। बिहार में अब तक 32 लोगो में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसके अलावे नौ लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

बिहार
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि दो दिनों से एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। उन्होंने कहा कि बिहार में अब तक 32 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पटना में सोमवार को एक साथ पांच संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। इन पांचों की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से ये आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। डक्टरों का कहना है कि पांचों युवा हैं, इनकी प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होने के कारण ये जल्दी स्वस्थ हो गए।

पटना के नालंदा मेडिकल कलेज अस्पताल से छुट्टी मिले इन लोगों में से चार मरीज सीवान के रहने वाले हैं, जबकि एक मरीज पटना के एक निजी अस्पताल का कर्मी है। इससे पहले भी चार लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। सीवान के चारों मरीज विदेश यात्रा से लौटने के बाद बीमार हुए थे जबकि निजी का कर्मी एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था।

बिहार में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मुंगेर से सामने आए हैं, जहां सात लोग पॉॅजिटिव पाए गए थे। इसके अलावे सिवान से छह तथा पटना और गया से पांच-पांच मरीज शामिल हैं। गोपालगंज से तीन, नालंदा से दो तथा बेगूसराय, सारण, लखीसराय और भागलपुर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं।

गौरतलब है कि, चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल दिया है। इस वायरस ने 180 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है, जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here