हाथरस पीड़िता के​ लिए BJP नेता के विवादित बोल, कहा- “मरी हुई लड़कियां गन्‍ने, मक्के, बाजरे के खेत में ही क्‍यों मिलती है, धान या गेहूं के खेत में क्‍यों नहीं?”

0
10

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के बाद जहां एक तरफ लोगों में गुस्सा है वहीं दूसरी तरफ इस मामले पर विवादित बयानों का सिलसिला भी लगातार जारी है। इस बीच, बाराबंकी जिले के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने हाथरस घटना को लेकर न सिर्फ पीड़िता पर विवादित बयान दिया है बल्कि लड़कियों के चरित्र पर भी सवाल खड़ा किया है। रंजीत श्रीवास्तव ने अपने बयान में कहा है कि ये सारी मरी हुई लड़कियां बाजरे, मक्के, गन्ने और अरहर के खेत में ही क्यों मिलती हैं?

हाथरस

रंजीत बहादुर श्रीवास्तव के बयान का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में भाजपा नेता कह रहे है, “लड़की ने लड़के को प्रेम प्रसंग के चलते बाजरे के खेत में बुलाया होगा। अब वह किसी परिजन के द्वारा पकड़ ली गई होगी क्योंकि खेत में तो यही होता है।’

भाजपा नेता ने आगे कहा, ‘आप देखिये जितनी लड़कियां इस तरीके से मरती हैं वो अरहर के, गन्ने के, मक्के के, बाजरे के या फिर नाले में या जंगल में पाई जाती हैं। ये धान के या गेहूं के खेत में तो मरी नहीं मिलती हैं और ना ही इन्हें कोई घसीट कर ले जाता है। आखिर ऐसी जगहों पर घटनाएं क्यों होती हैं यह जांच का विषय है और मैंने ग़लत नहीं कहा है।’

गौरतलब है कि, गत 14 सितम्बर को हाथरस में चार युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था। मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई, जिसके बाद बुधवार तड़के उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में ही अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया। बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि ‘‘परिवार की इच्छा के मुताबिक’’ अंतिम संस्कार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here