BJP सांसद का विवादित बयान, बोले- ‘महिलाएं ही करती हैं सबसे अधिक गंदगी’

0
2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर रविवार(17 सितंबर) को एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के एक सांसद ने गंदगी के लिए महिलाओं को जिम्मेदार ठहराकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। दरअसल, मध्य प्रदेश के मुरैना में पीएम मोदी के जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल सांसद अनूप मिश्रा ने स्वच्छता के विषय पर कहा कि ‘महिलाएं ही सबसे ज्यादा गंदगी’ फैलाती हैं।

न्यूज पेपर ‘दैनिक भास्कर’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सांसद अनूप मिश्रा ने कहा कि भागदौड़ की जिंदगी में हम संस्कारों को भूल गए हैं। हम अपने आस-पास की सफाई तो करते हैं, लेकिन झाड़ू लगाकर कचरे को बाहर सड़क पर फेंक देते हैं। उन्होंने आगे कहा कि महिलाएं घर के कचरे को पॉलीथिन में पैक कर नाले-नालियों में फेंक देती हैं। दरअसल महिलाएं ही सबसे अधिक गंदगी करती हैं। इसलिए हमें खुद ही सफाई के लिए संस्कारित होने की जरुरत है।

हालांकि, अनूप मिश्रा के विवादित बयान को लेकर इस कार्यक्रम में शामिल राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने असहमति जताते हुए कहा कि मैं सांसद (अनूप मिश्रा) की बात से सहमत नहीं हूं। महिलाओं सफाई पसंद होती हैं, और उन्हें उसके लिए आवश्यक संसाधन मिलने भी तो चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मैं नहीं मानता कि महिलाएं गंदगी करती हैं। उनकी मजबूरी है कि उनके घर के बाहर, उनकी गली में और प्रमुख चौराहों पर नगरनिगम ने डस्टबिन ही नहीं रखे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं सड़क पर कचरा फेंकने के लिए मजबूर होती हैं। क्योंकि सड़कों व गलियों में डस्टबिन तो रखवाए नहीं हैं। आप डस्टबिन रखवाओ। महिलाएं उसी में कचरा फेंकेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here