उत्तर प्रदेश: रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह पर उनकी दादी ने लगाया प्रताड़ना का आरोप, बोलीं- जमीन के लिए धमकाती हैं पोती और बहू

0

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह पर उनकी दादी कमला सिंह ने डरा-धमकाकर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। इस संबध में उन्होंने जिलाधिकारी से शिकायती पत्र भेजा है, जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

आठ अगस्त को पूर्व सदर विधायक अखिलेश सिंह की मां कमला सिंह ने डीएम को प्रार्थना पत्र भेजा। डीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि बेटे अखिलेश कुमार सिंह की अकाल मृत्यु के बाद मेरी बहू वैशाली सिंह, पोती अदिति सिंह और देवांशी सिंह ने 30 दिसंबर, 2019 की सुबह मेरे कमरे में आकर मुझे डराया धमकाया। मेरे नाम जो भी जमीन है, उसको अपने नाम करने का दबाव बनाया। मेरे कमरे का रखा सामान तोड़फोड़ दिया।

उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा, मैं एक 85 साल की बुजुर्ग महिला हूं। बहुत बड़े दुख से गुजर रही हूं। मैं उनकी नाजायज शर्तों को नहीं मान रही हूं तो तीनों मुझे अलग-अलग तरीके से परेशान कर रही हैं। मेरे नौकरों को भी डराया धमकाया जा रहा है और उन्हें मेरी सेवा न करने को कहा जा रहा है। मेरे छोटे बेटे कमलेश ने मेरा बचाव किया। मुझे अच्छे से रख रहा है। मैंने अपनी सिधौना स्थित जमीन पर अपनी जमा पूंजी से बाउंड्री करवाई, जिसे वैशाली और देवांशी ने उखड़वाकर फिंकवा दी।

पत्र में उन्होंने कुछ जमीन के गाटा संख्या नंबर आदि देते हुए लिखा है कि उन्होंने अपने खेत के किनारे पिलर खड़ा कराकर उसकी सुरक्षा का इंतजाम किया था। जिसके बाद बहू और एक पोती ने जाकर वो पिलर हटवा दिए। आरोप लगाया है कि पैतृक संपत्ति हड़पने के लिए हमें इस अवस्था में डराया धमकाया भी गया है। हमारे बेटे कमलेश सिंह को भी दबाव में लिया गया। उसकी सुरक्षा की जाए। मामले में न्याय दिलाया जाए।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बारे में अतरिक्त पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय ने बताया कि एक प्राथना पत्र जमीन से संबधी 10 अगस्त को थाना स्तर से प्राप्त हुआ। उसमें जमीन से जुड़ा कुछ मामला है। राय ने कहा, इसे राजस्व के साथ मिलकर हम जांच कर रहे हैं। प्रार्थना पत्र के सभी बिन्दुओं की जांच हो रही है।

रायबरेली सदर विधानसभा क्षेत्र से लगातार पांच बार विधायक रहे अखिलेश सिंह ने अपनी राजनीति विरासत बेटी अदिति सिंह को सौंपी थी। अदिति 2017 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ी और जीतीं। कुछ समय पहले ही अदिति सिंह की शादी पंजाब में कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ हुई है। वे पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर से विधायक हैं।

बता दें कि, कुछ महीने पहले विधायक अदिति सिंह का कांग्रेस का मोहभंग हो गया है और वह पार्टी लाइन से खिलाफ जाकर काम करने लगीं। वह पिछले साल दो अक्टूबर को योगी सरकार द्वारा बुलाए गए विधानमंडल के विशेष सत्र में पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करते हुए सदन में उपस्थित हो गई थीं। इसके बाद कांग्रेस ने कार्रवाई करते हुए अदिति सिंह को सस्पेंड कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here