भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव को देखते हुए कांग्रेस ने स्थगित की CWC की बैठक और जनसभा

0

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनावपूर्ण हालात को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की गुरुवार को प्रस्तावित बैठक स्थगित कर दी है। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की एयर स्ट्राइक से सीमा पर हलचल काफी बढ़ गई है।

कांग्रेस
REUTERS/Anushree Fadnavis/File Photo

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े हालात के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी की बैठक के साथ ही जनसभा को भी स्थगित किया है। ये दोनों कार्यक्रम बृहस्पतिवार को अहमदाबाद में होने थे। सीडब्ल्यूसी की बैठक को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों एवं रणनीति की लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी की यह बैठक कब होगी, इस बारे में फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें खदेड़ दिया।

इससे पहले मंगलवार तड़के भारतीय विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर बमबारी की थी। यह कार्रवाई पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में की गई थी। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here