‘कांग्रेस कार्य समिति’ की बैठक खत्म, सोनिया, राहुल, प्रियंका गांधी और अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बैठक के बाद बाहर निकले

0

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की एक बैठक दिल्ली में बुलाई गई थी, जो अब समाप्त हो चुकी है। इस बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, सिद्धारमैया, प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद थे। आशंका जताई जा रहीं थी कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं। हांलाकि, अभी तक इस मामले को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

कांग्रेस कार्य समिति
(फोटो: नवजीवन/विपिन)

बता दें कि, चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद राहुल ने हार की जिम्मेदारी ली थी। त्यागपत्र के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि जल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी। गौरतलब है कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस इस चुनाव में मात्र 52 सीटों पर सिमट गई है। साल 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उम्मीद पूरी नहीं हो सकी।

इसके अलावा कांग्रेस इस चुनाव में कई राज्यों में खाता खोलने में भी नाकामयाब हुई है। इनमें दिल्ली, राजस्थान, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश,आंध्र प्रदेश और पूर्वोत्तर के कई राज्य शामिल हैं।

देखिए लाइव अपटेड

  • समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, राहुल गांधी के इस्तीफे के पेशकश की खबरों को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने किया खारिज। सीडब्ल्यूसी की बैठक चल रही है।
  • टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी स्वीकारते हुए इस्तीफे की पेशकश की जिसे सदस्‍यों ने ठुकरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here