पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली शानदार जीत पर जश्न में डूबे कार्यकर्ता

0

पंजाब में रविवार (17 दिसंबर) को तीन निगमों के लिए हुए चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की।बता दें कि, राज्य की अमरिंदर सिंह सरकार के लिए ये नतीजो उत्साह बढ़ाने वाले हैं। वहीं, पंजाब विधानसभा में मुख्य विपक्ष दल आम आदमी पार्टी (आप) का सफाया हो गया है।

सीएम के शहर पटियाला नगर निगम की 60 सीटों में से 56 के नतीजे आए हैं और सभी कांग्रेस ने जीती हैं। इसी तरह जालंधर नगर निगम की 80 में से 77 सीटों के नतीजे आए, जिनमें से 66 कांग्रेस के पक्ष में गए हैं। वहीं, जालंधर में बीजेपी को 8 और अकाली दल को 4 सीटें मिली हैं, 2 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं।

अमृतसर नगर निगम की 85 सीटों में से कांग्रेस ने 69 पर जीत हासिल की है, बीजेपी को 6 और अकाली दल को 6 सीटों पर ही जीत मिली है। 32 म्युनिसिपल कमेटी के भी चुनाव हुए जिनमें से 31 पर कांग्रेस की जीत हुई है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत को अपनी सरकार की नीतियों की जीत बताया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने चुनाव परिणाम पर खुशी जताते हुए कहा कि यह कांग्रेस की नीतियों के प्रति लोगों के समर्थन और विपक्ष के दुष्प्रचार की हार को दर्शाता है।

वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि कैप्टन साहब ने राहुल गांधी को एक तोहफा दिया है, एक दिन हुए राहुल गांधी को अध्यक्ष बने हुए और हमने उन्हें पहली जीत दे दी है।

बता दे कि, पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत पर विपक्षी अकाली दल-बीजेपी ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया। ख़बरों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरह सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here