राफेल विमान सौदे को लेकर पूरे देश में ‘जनांदोलन’ शुरू करेगी कांग्रेस

0

‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे को लेकर किए गए खुलासे के बाद राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया। कांग्रेस राफेल डील पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बख्शने के मूड में नहीं हैं। ‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा उठाए गए सवाल के बाद सरकार और विपक्ष के बीच सौदे को लेकर घमासान जारी है। एक ओर जहां केंद्र सरकार इस सौदे को गोपनीयता का हवाला देकर सार्वजनिक करने से बच रही है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इसमें घोटाले का आरोप लगा रही है।

file photo- @OfficeOfRG

वहीं, अब कांग्रेस राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता के मामले पर जल्द ही ‘जनांदोलन’ शुरू करेगी और इसके तहत देश के सभी जिला एवं प्रांतीय मुख्यालयों पर पार्टी धरना देगी। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में आज हुई महासचिवों, राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं की बैठक में यह फैसला किया गया।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘आज की बैठक में देश के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई। जिस प्रकार से मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर पर्दा डाल रही है, जिस प्रकार से राफेल में भ्रष्टाचार का खेल चला और चौकीदार भागीदार बन गया, उस पर व्यापक रूप से चर्चा की गई।’

उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार के भ्रष्टाचार और राफेल को लेकर यह निर्णय किया गया कि जिला स्तर से लेकर प्रांतीय स्तर पर जनांदोलन शुरू किया जाएगा। कांग्रेस के सभी महासचिव, सचिव और दूसरे पदाधिकारी हर प्रांत में जाएंगे और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि राफेल सौदे की सच्चाई का देश को पता चले।’

सुरजेवाला ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इस मामले में निष्पक्ष जांच हो और संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) जेपीसी की जांच हो।’ उन्होंने कहा कि जनांदोलन का पूरा कार्यक्रम जल्द तय किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here