जानें, क्यों कांग्रेस नेता राशिद अल्वी आजतक पर रोहित सरदाना के लाइव डिबेट से उठकर चले गए?, देखें वीडियो

0

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में आत्ममंथन का दौर जारी है। एक ओर जहां राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को राजी नहीं हो रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने अपने सभी प्रवक्ताओं को एक महीने तक किसी भी टीवी डिबेट्स में शामिल न होने का सख्त निर्देश दिया है। कांग्रेस ने गुरूवार को कहा कि उसने अपने प्रवक्ताओं को एक महीने तक टेलीविजन चैनलों पर नहीं भेजने का फैसला किया है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस ने फैसला किया है कि वह अपने प्रवक्ताओं को एक महीने तक टीवी चैनलों के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए नहीं भेजेगी।” उन्होंने कहा, ‘‘सभी मीडिया चैनलों/संपादकों से आग्रह किया जाता है कि वे अपने शो में कांग्रेस प्रतिनिधियों को शामिल ना करें।”

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी मोदी सरकार पर शुरुआती एक महीने तक किसी भी टीका-टिप्पणी और आलोचना से बचना चाहती है, इसलिए यह फैसला किया गया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस को लगता है कि अभी हाल ही में चुनाव हुए हैं और देश का मूड मोदी के साथ है, लिहाजा अभी से सरकार का विरोध करना ठीक नहीं होगा। इसका जनता में अच्छा संदेश नहीं जाएगा, इससे अच्छा है कि अपने प्रवक्ताओं को ही टीवी चैनलों पर भेजने से रोक दिया जाए।

लाइव डिबेट से उठकर चले गए राशिद अल्वी

इस बीच गुरुवार सुबह जब कांग्रेस का यह आदेश आया तो उसके कुछ देर बाद ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता राशिद अल्वी न्यूज़ चैनल आजतक पर चर्चा में हिस्सा लेने पहुंचे। हालांकि, जैसे ही उनके बोलने की बारी आई तो वह तुरंत यह कहकर उठ गए कि उन्हें पार्टी के इस फैसले (कांग्रेस के प्रवक्ता टीवी डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे) की जानकारी अभी मिली है, इसलिए वह डिबेट को बीच में ही छोड़कर जा रहे हैं।

आजतक का माइक छोड़ते वक्त राशिद अल्वी ने कहा कि मैं भी कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता हूं। मुझे मालूम नहीं था कि पार्टी ने प्रवक्ताओं को बहस में हिस्सा नहीं लेने को कहा है। मुझे आपके चैनल के जरिए मालूम हुआ। मैं कांग्रेस पार्टी के आदेश का पालन करता हूं। इसलिए मैं आपसे माफी चाहता हूं और मैं भी आपके चैनल से उठ रहा हूं। आपका बहुत बहुत शुक्रिया।

इस दौरान आजतक पर रोहित सरदाना एंकरिंग कर रहे थे। रोहित ने तंज सकते हुए कहा कि कोई बात नहीं राशिद साहब हमारी शुभकामनाएं आपके साथ है। एंकर ने आगे कहा राशिद अल्वी पौने घंटे से टेलीविजन पर यह खबर देख रहे थे कि कांग्रेस ने यह फैसला किया है, लेकिन टीवी पर ऐलान करके उठे हैं कि मैं कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं…ताकि यह सीधे मैसेज वहां तक पहुंचे जहां वह पहुंचाना चाहते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here