भोपाल: गणेश वंदना और शंखनाद के साथ शुरु हुआ राहुल गांधी का रोड शो, हजारों की संख्या में उमड़े समर्थक

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सोमवार (17 सितंबर) को भोपाल पहुंचने पर पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। एक दिवसीय दौरे पर भोपाल पहुंचे राहुल गांधी मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का औपचारिक शुभारंभ करेंगे।

@INCMP

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने हवाईअड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया। जैसे वह हवाईअड्डे से बाहर आए, कई उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में पार्टी का झंडा लेकर ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

राहुल गांधी विशेष विमान से भोपाल हवाईअड्डे पहुंचे, जहां कांग्रेस के प्रमुख नेताओं प्रदेशााध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकी अगवानी की। वे हवाईअड्डे से कार द्वारा लालघाटी चौराहे पर पहुंचें। यहां से उनका रोड शो शुरू हुआ। राहुल गांधी का गणेश वंदना और शंखों की ध्वनि के साथ लालघाटी से रोड शो शुरू हो गया है। राहुल गांधी बस की आगे की सीट पर सवार है और सड़क किनारे खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं।

बस पूरी तरह से बुलेट प्रूफ है। राहुल के इस प्रवास को ‘संकल्प यात्रा’ नाम दिया गया है। कई कार्यकर्ताओं के हाथों में गणेश की प्रतिमाएं हैं। यह रोड शो लगभग 18 किलोमीटर का होगा। खबरों की मानें तो रोड शो लालघाटी से शुरू होकर वीआईपी गेस्ट हाउस, इमामी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होते हुए दशहरा भेल मैदान में समाप्त होगा।

राहुल दशहरा भेल मैदान में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के अनुसार, इस संवाद कार्यक्रम में 15 से 20,000 कार्यकर्ता हिस्सा लेगें। कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार रात को भोपाल पहुंचकर आयोजन स्थल का जायजा लिया और तैयारियों की समीक्षा की। राहुल गांधी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here