कांग्रेस ने रद्द किया मणिशंकर अय्यर का निलंबन, PM मोदी पर दिया था विवादित बयान

0

पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अशोभनीय एवं विवादित टिप्‍पणी करने पर निलंबन झेल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में प्राथमिक सदस्यता एक बार फिर से बहाल कर दी गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर का निलंबन तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। यह फैसला पार्टी की अनुशासन समिति की सिफारिश के बाद लिया गया है।

File Photo: DNA

पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सन्दर्भ में ‘नीच किस्म का आदमी’ वाली विवादित टिप्पणी करने की वजह से अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति की अनुशंसा पर राहुल गांधी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अय्यर का निलंबन तत्काल प्रभाव से रद्द करने को मंजूरी प्रदान की।

दरअसल, अय्यर ने पिछले साल दिसंबर में गुजरात में चुनाव से चंद दिनों पहले प्रधानमंत्री के बारे में विवादित टिप्पणी की थी जिसे खुद मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनावी सभाओं में जोर-शोर से उठाया था। जिसके बाद राहुल गांधी और पार्टी ने अय्यर की टिप्पणी को खारिज करते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था।

पीएम मोदी ने चुनावी सभा में कहा था कि उनकी पिछड़े होने की वजह से मणिशंकर अय्यर ने यह बयान दिया है। इसके बाद कांग्रेस को बैकफुट पर आकर सफाई देनी पड़ी थी और दबाव बढ़ने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया।राहुल ने ट्वीट कर अय्यर के बयान की निंदा करते हुए साफ किया था कि वह इस तरह की भाषा को स्वीकार नहीं करते।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here