ओडिशा: कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीकांत जेना और पूर्व विधायक कृष्ण चंद्र सगारिया को पार्टी से निकाला

0

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता श्रीकांत जेना और पूर्व विधायक कृष्णा चंद सागरिया को कांग्रेस ने कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ओडिशा कांग्रेस अनुशासन समिति के संयोजक आनंद प्रसाद सेठी ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। अपने बयान में आनंद प्रसाद सेठी ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की सिफारिश के अनुसार दोनों को पार्टी से हटाया गया है। दोनों (जेना और सागरिया) पर कथित तौर पर पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

श्रीकांत जेना
फाइल फोटो: श्रीकांत जेना

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक सेठी ने अपने एक बयान में कहा, ‘दोनों ने पार्टी के खिलाफ जाकर मीडिया में बयान दिया है, इससे कांग्रेस की छवि खराब होती है। दोनों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया गया है।’ कांग्रेस के नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि दोनों ने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारियों के खिलाफ भी बयान दिया था।

बता दें कि श्रीकांत जेना जेना यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं, वहीं सागरिया कोरापुट विधानसभा सीट से विधायक थे।ओडिशा में कुंडुली रेप पीड़िता के साथ न्याय न होने से खफा सागरिया ने पिछले वर्ष नवंबर में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। न्होंने आरोप लगाया था कि उनके क्षेत्र के एक रेप और हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को न्याय नहीं दिया गया। सागरिया ने हाल ही में ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक की जमकर आलोचना भी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here