गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, 76 उम्मीदवारों का किया ऐलान

0

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने रविवार (26 नवंबर) देर रात 76 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी। राज्य में दो चरणों में होने वाले चुनाव में सोमवार (27 नवंबर) को नामांकन कराने का आखिरी दिन है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने अपने सभी वर्तमान विधायकों को टिकट दिए हैं।

(AP Photo/Ashwini Bhatia)

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में जिन लोगों को टिकट दिया गया है, उनमें छोटा उदयपुर से मोहन सिंह रथवा, बोरसाड से राजेंद्र परमार, झलोद से मितेश गरासिया, दाहेगाम से कामिनी बा राथोड, धनेरा से जोइता पटेल प्रमुख हैं। बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाएगा।

पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को कराया जाएगा। जबकि मतगणना हिमाचल प्रदेश के साथ 18 दिसंबर को होगी। पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर और दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर मतदान कराया जाएगा।

गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस ने 76 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, राज्यसभा चुनाव में साथ देने वाले सभी को टिकट दी है लेकिन धानेरा विधायक का टिकट काट दिया गया। कांग्रेस ने उत्तर गुजरात में पाटीदारों को जमकर टिकट दिए हैं उधर बीजेपी ने भी अपने पुराने जोगियों को ही मैदान में उतारा है, पूर्व मंत्री जयनारायण व्यास फिर से सिद्रधपुर सीट से मैदान में हैं।

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस की अधिकारिक तीसरी सूची में दो दर्जन से अधिक पाटीदारों को टिकट दिया गया है। हार्दिक पटेल का केस लडने वाले वकील बी एम मांगुकिया अहमदाबाद की ठक्कोरबापा नगर से, पीएम नरेंद्र मोदी की सीट मणनिगर से श्वेबता ब्रम्हभटट को, युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इंद्रविजय गोहिल को निकोल अहमदाबाद से मैदान में उतारा है।

उधर बीजेपी ने भी देर रात नामों की घोषणा की उनमें सिधपुर से पूर्वमंत्री जयनारायण व्यास को टिकट दिया है, गत चुनाव में वे बलवंतसिंह राजपूत से हार गए थे राजपूत अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री नरहरी अमीन को गांधीनगर से तथा आनंदीबेन पटेल के करीबी भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया से टिकट दियाा गया है। पूर्व ग्रह राज्यमंत्री रजनी पटेल को बहुचराजी से तथा एलिसब्रजि से विधायक राकेश शाह को दिया गया है, कांग्रेस ने उनके खिलाफ विजय दवे को टिकट दया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here