राजस्थान: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, किसान, युवाओं और महिलाओं पर फोकस

0

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार(29 नंवबर) को अपना घोषणा पत्र जारी किया। इस चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने किसान, युवाओं और महिलाओं पर फोकस किया है।

राजस्थान
Photo: Indian Express (File Photo)

प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पीसीसी चीफ सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष हरीश चौधरी समेत वरिष्ठ नेताओं ने पीसीसी में घोषणा-पत्र जारी किया। अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देने का वादा किया है। युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता और रोजगार के लिए कम दर पर ऋण का भी वादा है।

सचिन पायलट ने एलान किया कि कांग्रेस किसानों के कर्ज माफ करेगी और बुजुर्ग किसानों को पेंशन देगी। पायलट ने कहा कि हम समयबद्ध तरीके से सभी योजनाओं को लागू करेंगे। साथ ही कांग्रेस पार्टी ने ‘स्वास्थ्य के अधिकार’ का प्रावधान करने का भी वादा किया। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में सरकार बनने पर किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ करने की बड़ी घोषणा पहले ही कर चुके हैं।

घोषणा पत्र के अहम बिंदू-

. एग्जाम के लिए युवा राज्य में मुफ्त यात्रा कर पाएंगे

. बेरोजगारी राज्य में बड़ा मुद्दा है, हम लोग रोजगार मुहैया करवाएंगे
. किसानों को सब्सिडी के साथ बिजली कनेक्शन

. लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देने का वादा

. युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता और रोजगार के लिए कम दर पर ऋण का भी वादा है।

बता दें कि राजस्थान में 200 सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है। इसके लिए सत्तारूढ़ बीजेपी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here