लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने दिल्ली के लिए 6 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, मनोज तिवारी के खिलाफ पूर्व सीएम शीला दीक्षित को मैदान में उतारा

0

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को दिल्ली में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने फिलहाल 7 में 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी नेता मनोज तिवारी के खिलाफ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दिक्षित को मैदान में उतारा है। बता दें कि, अभी तक दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी, लेकिन कांग्रेस के इस ऐलान के बाद गठबंधन की उम्मीद अब पूरी तरह से खत्म हो चुकी हैं।

कांग्रेस

कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दिक्षित शीला दीक्षित, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, दक्षिण पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को उतारा है।

कांग्रेस ने सात में से छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए, लेकिन दक्षिण दिल्ली सीट पर उम्मीदवार का ऐलान अभी नहीं किया है। बता दें कि, दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर मतदान 12 मई का छठे चरण में होगा। मतगणना 23 मई को होगी।

बता दें, रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सात उम्मीदवारों एक सूची जारी की थी। इस सूची में मध्यप्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के उम्मीदवारों की घोषणा की गई। सूची के मुताबिक दिल्ली के चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया है। इनमें डॉ. हर्षवर्धन, रमेश बिधूड़ी, मनोज तिवारी और प्रवेश वर्मा के नाम शामिल हैं।

बीजेपी ने मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली, डॉ. हर्षवर्धन को चांदनी चौक, प्रवेश वर्मा को पश्चिमी दिल्ली और रमेश बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here