मध्य प्रदेश: छिंदवाड़ा से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे सीएम कमलनाथ, बेटे को भी मिला लोकसभा का टिकट

0

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने गुरुवार (4 अप्रैल) को मध्य प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। इसमें सबसे प्रमुख नाम मुख्यमंत्री कमल नाथ के पुत्र नकुल नाथ का है जिनको छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है।

मध्य प्रदेश
Photo: Indian Express

पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक मध्य प्रदेश की 12 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। छिंदवाड़ा से नकुल नाथ को टिकट मिला है तो खंडवा से पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण यादव को टिकट दिया गया है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा को जबलपुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस पार्टी ने सागर से प्रभुसिंह ठाकुर, दामोह से प्रताप सिंह लोधी, सतना से राजा राम त्रिपाठी, रीवा से सिद्धार्थ तिवारी, सीधी से अजय सिंह राहुल, जबलपुर से विवेक तन्खा, मंडला (आरक्षित) से कमल मार्वी, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, देवास (आरक्षित) से प्रह्लाद तिपानिया, उज्जैन (आरक्षित) से बाबूलाल मालवीय, खरगोन (आरक्षित) से गोविंद मुजालदा और खांडवा से अरुण यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके साथ ही खुद कमलनाथ को छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है, इस सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है। यह लोकसभा क्षेत्र खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here