दिल्ली: राजघाट पर CAA के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, सोनिया गांधी, राहुल, मनमोहन सिंह और प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज नेता मौजूद

0

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) को लेकर इन दिनों देश के कई राज्यों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस पार्टी सोमवार को सत्याग्रह कर रही है। सत्याग्रह में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और एके एंटनी समेत पार्टी के कई बड़े नेता इस सत्याग्रह में पहुंचे हैं।

जानें लाइव अपडेट्स:

  • जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने भी संविधान की प्रस्ताना पढ़ी। उनके बाद पूर्व स्पीकर मीरा कुमार ने भी संविधान की प्रस्तावना पढ़ी।
  • कांग्रेस का यह सत्याग्रह रात 8 बजे तक चलेगा। बता दें कि, इससे पहले चेन्नै में नागरिकता कानून के खिलाफ डीएमके व सहयोगी दलों की मेगा रैली भी हुई। कांग्रेस नेता पी. चिदबंरम, डीएमके चीफ एमके स्टालिन और एमडीएमके के वाइको रैली में मौजूद थे।
  • दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस का सत्याग्रह जारी है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा।
  • कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नागरिकता कानून के खिलाफ धरने के दौरान संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा।
  • नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस का धरना शुरू। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्किार्जुन खडगे, मध्य प्रदेश के सीएम कमलानथ समेत अन्य वरिष्ठ नेता रहे मौजूद।
  • दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस का सत्याग्रह जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here