जब मंदिर के पुजारी ने राहुल गांधी से कहा- ‘तुम प्रधानमंत्री बनने जा रहे हो’, कांग्रेस अध्यक्ष ने खुद बताई कहानी

0

कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के दूसरे दिन पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर जमकर हमला किया। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस कौरवों के समान सत्ता के लिए लड़ रही है, जबकि कांग्रेस पांडवों के समान सत्य के लिए लड़ रही है।

@INCIndia

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी एक संगठन की आवाज है जबकि, कांग्रेस एक देश की आवाज है। उन्होंने कहा कि आप युवाओं से पूछिए कि आप क्या करते हैं और आपको जवाब मिलेगा कुछ नहीं। एक तरफ सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था और दूसरी तरफ करोड़ों युवाओं के पास रोजगार नहीं है। राहुल ने कहा कि हम जनता के सेवक हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि वह (बीजेपी) मुसलमानों को कहते हैं कि वे इस देश के नहीं हैं। वह तमिल को कहते हैं कि आप अपनी भाषा बदलें, वे कहते हैं कि नॉर्थ-ईस्ट के लोगों कि वे जो खाते हैं हमें वह पसंद नहीं, वे महिलाओं को ठीक से कपड़े पहने को कहते हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी-बड़ी बातें होती हैं पर आज देश कठिनाई में है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के युवाओं ने जो भरोसा मोदी जी पर किया वह टूट गया है। अगर हिंदुस्तान को बदलना है तो हर जाति हर धर्म के लड़के, लड़कियों को समझना होगा कि सिर्फ वही इस देश को बदल सकते हैं। कांग्रेस पार्टी सबकी पार्टी है। अगर रोजगार की जरूरत है और किसानों को रक्षा की जरूरत है तो सबसे बड़ी जरूरत शिक्षा की है।

पुजारी ने कहा- ‘तुम प्रधानमंत्री बनने जा रहे हो’

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जब वह भगवान शिव के एक मंदिर में गया था तो वह के पुजारी ने उनसे कहा था कि तुम प्रधानमंत्री बनने जा रहे हो। दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मंदिरों में जाने को लेकर बीजेपी द्वारा उठाए गए सवालों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात चुनावों के समय कहा कि मैं मंदिर में जाता हूं लेकिन मैं मंदिर सालों से जाता रहा हूं और मैं मंदिर ही नहीं बल्कि मस्जिद, गुरुद्वारों और चर्चों में भी जाता हूं। मुझे जहां भी बुलाया जाता है वहां जाता हूं।

राहुल गांधी ने अपने मंदिर के एक अनुभव को बताते हुए कहा मैं दो मंदिरों की कहानी बताता हूं। उन्होंने बताया कि जब वह एक मंदिर में गया तो वहां के पुजारी ने उनसे कहा कि मैं यहां का नहीं हूं कश्मीर का हूं। लेकिन आप इन (बीजेपी) लोगों को बताना मत। साथ ही राहुल ने बताया कि उस दौरान पुजारी ने मुझे कहा कि अगर तूझे भगवान खोजना है तो जहां भी खोजेगा तुझे भगवान मिलेगा, चाहे तू कहीं भी जा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि वहीं दूसरे मंदिर में पुजारी ने कहा कि मैंने तुम्हारे लिए पूजा कर दी है तुम प्रधानमंत्री बनने जा रहे हो। जब तुम प्रधानमंत्री बन जाओगे तो मंदिर में छत पर सोना लगा देना। राहुल गांधी ने कहा कि भगवान मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च हर जगह है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एक दीवार है, उसे तोड़ना होगा।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here