जन आक्रोश रैली: राहुल गांधी बोले- ‘शेर का बच्चा है हर कांग्रेसी कार्यकर्ता, 2019 में कांग्रेस पार्टी जीतेगी’

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ मोर्चा खोल दिया है। पहले उन्होंने ‘संविधान बचाओ’ रैली की अब ‘जन आक्रोश रैली’ कर रहे हैं। रविवार (29 अप्रैल) को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हो रही इस रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, आर्थिक स्थिति, महिलाओं के खिलाफ अपराध, दलितों एवं न्यायपालिका पर हमलों और सामाजिक अशांति जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार पर जमकर हमला किया।

@INCIndia

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जहां जाते हैं, वहां केवल वादे करते हैं। देश में हर जगह लोग इस सरकार से नाराज हैं। राहुल ने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस अपना ताकत दिखाएगी। 2019 में कांग्रेस पार्टी ही चुनाव जीतेगी, क्योंकि कांग्रेस का कार्यकर्ता है, वह शेर का बच्चा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजस्थान, कर्नाटक, मध्य प्रदेश सभी जगह चुनाव जीतेगी। राहुल ने कहा कि यह हम सबकी पार्टी है, आपके खून पसीने की पार्टी है।

देशभर से आए कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर सीधा हमला किया। राहुल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 4 जज जनता के सामने आकर न्याय मांगते हैं, लेकिन मोदी जी चुप रहते हैं।’ राहुल ने राफेल डील, नीरव मोदी जैसे तमाम मुद्दों को सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि लोगों ने अपनी जेब से पैसा निकालकर बैंकों में दिया, बाद में पता चला कि आपकी जेब से पैसा निकलकर नीरव मोदी की जेब में चला गया। लेकिन प्रधानमंत्री ने नीरव मोदी के खिलाफ कुछ नहीं बोला।

राहुल गांधी ने कहा, ‘अदालत, चुनाव आयोग से लेकर आईआईटी और आईआईएम जैसे सभी संस्थानों में आरएसएस के लोगों को डाला जा रहा है। हर मंत्री के पास आरएसएस का ओएसडी है लेकिन मोदी जी चुप हैं।’ उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन 4 साल में रोजगार तो छोड़ो बीते 8 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है। जीएसटी को एक बार फिर गब्बर सिंह टैक्स करार देते हुए राहुल ने कहा कि इसने असंगठित क्षेत्र को तबाह कर दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायक रेप करता है, कठुआ में बच्ची से दरिंदगी होती है और पीएम मोदी एक शब्द तक नहीं बोलते हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी कहते थे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’। हिन्दुस्तान के इतिहास में पहली बार विदेश में प्रधानमंत्री को मुंह पर बताया गया कि आप हिन्दुस्तान की महिलाओं की रक्षा नहीं कर रहे हो।

इसके साथ ही राहुल ने मोदी के चीन यात्रा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डोकलाम में चीनी सेना हेलीपैड बना रहा है और पीएम मोदी चीन में बैठकर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 70 साल में ऐसा काम किसी ने नहीं किया, जो पीएम मोदी ने किया। इसलिए हिंदुस्तान की जनता के अंदर गुस्सा है। 2014 में आरएसएस और बीजेपी की मशीन ने झूठ फैलाया, हर जगह जाकर मोदी जी ने कांग्रेस पार्टी के बारे में झूठ फैलाया; अब सच्चाई बाहर आ रही है।

उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के लोग नफरत फैलाते हैं, हमने इस देश को जोड़ने का काम किया है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बिना इस देश का किसान जी नहीं सकता। अगर कांग्रेस पार्टी खड़ी नहीं होती तो हिन्दुस्तान के किसान की सब जमीन नरेन्द्र मोदी छीनकर ले जाता। गौरलतब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राहुल की यह पहली रैली है।

राहुल ने कहा कि 2-3 दिन पहले हम कर्नाटक जा रहे थे और हवाई जहाज 8000 फुट नीचे की ओर गिरा। मैंने सोचा चलो गाड़ी गई! मेरे दिमाग में आया कि मुझे कैलाश मानसरोवर जाना है! मुझे कर्नाटक चुनाव के बाद 10-15 दिन की छुट्टी चाहिए होगी ताकि, मैं वहां जा सकूं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, 60 महीने में मोदी जी ने क्या किया- बेरोजगारी दी, महिलाओं पर अत्याचार किया, अनौपचारिक क्षेत्र को खत्म किया चीन के सामने मोदी जी खड़े नहीं हो पाये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here