VIDEO: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर बोला हमला

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहें है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी का पूरा अनुमान है कि बीजेपी चुनाव हार रही है। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, बेरोजगारी इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है। मोदी जी ने दो करोड़ रोजगार देने का झूठा वादा किया था। देश पूछ रहा है पीएम नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने अबतक क्या किया है?

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा, “देश के सामने सबड़े बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। देश मोदी से पूछ रहा है कि दो करोड़ रोजगार का वादा किया गया था, लेकिन आज देश 45 साल की सबसे बुरी हालत झेल रहा है।” राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही पीएम मोदी को लगता है कि वो चुनाव जीत नहीं रहे हैं, कुछ न कुछ करने लगते हैं। जैसे गुजरात में वो सी-प्लेन निकालकर लाए थे। आपको उनके चेहरे पर दिख जाएगा कि वह चुनाव हार रहे हैं।

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, आर्मी नरेन्द्र मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है। सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल सेना का अपमान है। हम सेना का राजनीतिकरण नहीं करते।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील की सुनवाई को लेकर जो प्रोसेस चल रहा था, मैंने उस प्रोसेस पर कमेंट किया, यह मेरी गलती है। मैंने अपनी इस गलती के लिए सुप्रीम कोर्ट से माफी मांग ली है। मैंने बीजेपी या मोदी जी से माफी नहीं मांगी। ‘चौकीदार चोर है’ हमारा नारा रहेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील की सुनवाई को लेकर जो प्रोसेस चल रहा था, मैंने उस प्रोसेस पर कमेंट किया, यह मेरी गलती है। मैंने अपनी इस गलती के लिए सुप्रीम कोर्ट से माफी मांग ली है। मगर मैने बीजेपी या मोदी जी से माफी नहीं मांगी।

राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और विपक्ष को लेकर चुनाव आयोग का अलग अलग रुख है। जहां सत्ता पक्ष, बीजेपी की बात है, उनके लिए अलग नियम है। विपक्षी पार्टियों और नेताओं के लिए अलग नियम है। चुनाव आयोग पर भी बीजेपी का दबाव है। लेकिन चुनाव आयोग को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।

राहुल गांधी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर राफेल डील में 30 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, यह साफ है कि राफेल मामले में चौकीदार ने चोरी की है और 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाल दिए हैं।

देखिए वीडियो:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here