सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलकर भावुक हुईं प्रियंका गांधी, हर परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया ऐलान

0
2
प्रियंका गांधी
फोटो: ANI

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के हत्याकांड के शिकार हुए पीड़ित परिवारों के 12 सदस्यों ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिर्जापुर स्थित चुनार गेस्ट हाउस परिसर में मुलाकात की। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय राय ने बताया कि पीड़ित परिवारों के 12 सदस्यों ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से चुनार गेस्ट हाउस के परिसर में मुलाकात की है।

प्रियंका गांधी
फोटो: ANI

प्रियंका गांधी शोकाकुल पीड़ित परिवार वालों के आंसू पोंछते और पानी पिलाते दिखीं, वह लगातार उन्हें सांत्वना दे रही थीं। प्रियंका ने रात चुनार गेस्ट हाउस में ही गुजारी। उन्होंने सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिले बिना लौटने के स्थानीय प्रशासन के अनुरोध को ठुकरा दिया। प्रियंका और अधिकारियों के बीच रात करीब 12:00 बजे से 1:15 बजे तक चली दूसरे दौर की बातचीत भी नाकाम रही और प्रियंका तथा उनके सैकड़ों समर्थक चुनार गेस्ट हाउस में ही डटे रहे।

प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सोनभद्र पीड़ितों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देगी। बता दें कि आज टीएमसी के नेता जो कि सोनभद्र के दौरे पर आए थे। उन्हें लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था। इस घटना के कुछ समय बाद ही कांग्रेस के नेता राज बब्बर, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक, राजीव शुक्ला आदि नेताओं को सोनभद्र जाने से रोक दिया गया था।

बता दें कि सोनभद्र में जमीन कब्जा करने के गए एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकी कई अन्य घायल हो गए थे। इसके बाद से योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here