‘हमारे पास इतने दस्तावेज हैं कि कांग्रेस को मिट्टी में मिला सकें’, कांग्रेस के ईमेल व ट्विटर हैक करने के बाद हैकर्स का दावा

0

गुरुवार सुबह करीब दस बजे हैकर्स के एक ग्रुप ने कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @INCIndia को हैक कर कुछ ही देर में अपशब्द भरे कई ट्वीट पोस्ट किए।

हैकरों ने दावा किया है कि उनका कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है और उनके पास इतने दस्तावेज हैं कि वो कांग्रेस को मिट्टी में मिला सकते हैं।

congress

हालांकि कुछ देर बाद उन ट्वीट्स को हटा दिया गया और पार्टी ने अपने अकाउंट पर नियंत्रण वापस पा लिया। कांग्रेस पार्टी साइबर अटैकर्स के निशाने पर है। हैकर्स ने 12 घंटे के अंदर कांग्रेस पर दूसरा अटैक किया।

Also Read:  ज़ायरा वसीम विवाद पर अनुराग कश्यप ने लगाई हिंदुत्ववादी ट्रोल को फटकार

congress-tweet

कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करने का दावा उन्हीं हैकरों ने किया है जिन्होंने बुधवार को राहुल गांधी का अकाउंट हैक किया था। राहुल गांधी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बुधवार रात हैक कर लिया गया और इस पर अपशब्द भरे ट्वीट पोस्ट कर दिए गए। इसके बाद सत्यापित ट्विटर हैंडल का नाम बदल दिया गया था।

Also Read:  सभी जिलों में संगठन कार्यालय बनाने के लिए खरीदी गई है ज़मीनें, कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी की सफाई

जनसत्ता की खबर के अनुसार, लीजियन नामक हैकर समूह ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से कई आपत्तिजनक ट्वीट करने के साथ ही दावा किया है कि उसने कांग्रेस का ईमेल भी हैक कर लिया है और क्रिसमस पर ये ईमेल उपहार के तौर पर पेश किए जाएंगे।

इस पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, ‘इस तरह की घटिया चालों से तर्कपूर्ण बातें खत्म नहीं होगी ना ही आम आदमी के मुद्दे उठाने से राहुल गांधी पीछे हटेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल को हैक करने में बिकाऊ ट्रोलों का इस तरह अशोभनीय, अनैतिक और शातिर आचरण विद्यमान फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है।’

Also Read:  कांग्रेस का पीएम मोदी पर आरोप, वाइब्रेंट गुजरात को लेकर खोखले दावे कर रही है राज्य सरकार

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘@OfficeOfRG की हैकिंग हम सब के इर्दगिर्द डिजिटल सुरक्षा की कमी को साबित करता है. हरेक डिजिटल सूचना तक पहुंचा जा सकता है, उसे तोड़ा-मरोड़ा जा सकता है।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here