“आखिर किस बात के लिए माफी मांगे कांग्रेस?”: पुलवामा हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के बयान पर शशि थरूर का पलटवार

0

पुलवामा हमले पर पाकिस्तानी संसद में इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी के बयान के बाद से भारत में भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग छिड़ गई है। फवाद चौधरी के बयान के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है। भाजपा की मांग है कि कांग्रेस को पुलवामा पर माफी मांगनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि साजिश की कहानियां बुनने और हमले को लेकर दिए गए बयानों पर कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए। प्रकाश जावड़ेकर के इस बयान को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और केरल की तिरुअनंतपुरम सीट से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भाजपा से सवाल पूछा है।

पुलवामा

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा, “मैं अब तक समझ नहीं पा रहा हूं कि आखिर कांग्रेस को किस बात की माफी मांगनी चाहिए। क्या हम हमारे जवानों को सुरक्षित रखने की सरकार से उम्मीद करने के लिए माफी मांगे? या फिर इस राष्ट्रीय त्रासदी का राजनीतिकरण करने बजाये इसे लेकर चिंता जताने के लिए माफी मांगे या फिर हमारे शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए।”

शशि थरूर ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि वे अभी भी पुलवामा मामले में आधिकारिक जांच के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उन्हें कुछ अहम सवालों के जवाब मिल सकें। कांग्रेस नेता ने कहा कि पाकिस्तान की दगाबाजी कोई खबर नहीं है, खबर तब होगी, जब मोदी सरकार इस बारे में उचित जवाब देंगे।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट में कहा था कि पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले में अपना हाथ होने की बात मान ली है। अब कांग्रेस और अन्य लोगों को, जिन्होंने साजिश की कहानियां बुनी थी, अपने बयानों को लेकर देश से क्षमा मांगनी चाहिए।

गौरतलब है कि, पिछले साल 14 फरवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आईईडी से भरी एक कार का इस्तेमाल किया था, जिसे सीआरपीएफ जवानों के काफिले से लड़ा दिया गया था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here