कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अमित शाह के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती होने पर उठाया सवाल, AIIMS को नजरअंदाज करने का पूछा कारण

0

पूर्व केंद्रीय मंत्री और केरल की तिरुअनंतपुरम सीट से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कोरोना से संक्रमित पाए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को प्राइवेट अस्पताल मेदांता में भर्ती कराए जाने पर सवाल उठाया है। शशि थरूर ने सोमवार (3 अगस्त) को कहा कि वह इस बात से हैरान हैं कि कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमण की पुष्टि के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भर्ती होने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के बजाय एक निजी अस्पताल को क्यों चुना।

शशि थरूर

बता दें कि, 55 वर्षीय अमित शाह रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्‍हें गुड़गांव स्थित मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार को एक ट्वीट में, गृह मंत्री शाह ने कहा था कि उनका स्वास्थ्य ठीक है, लेकिन उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने यह भी अनुरोध किया था कि पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए लोग कृपया आइसोलेट हो जाएं और अपनी जांच करवाएं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने गृह मंत्री शाह के निजी अस्‍पताल में भर्ती होने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वे दिल्ली के प्रमुख अस्पताल AIIMS में भर्ती क्‍यों नहीं हुए। थरूर ने ट्वीट किया, ‘‘हैरान हूं कि हमारे गृह मंत्री ने एम्स जाने के बजाय पड़ोस के राज्य के एक निजी अस्पताल में जाने का चयन किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सरकारी संस्थानों में जनता के विश्वास को बढ़ाना है तो इनको शक्तिशाली लोगों के संरक्षण की जरूरत है।’’

बता दें कि, देश में कोरोना वायरस के मामले अब भी तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की चपटे में नेता भी आगे लगे हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई भाजपा नेता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। भारत में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या 18 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी हैं, इसमें एक्टिव केसों की संख्‍या 5 लाख 79 हजार के आसपास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here