बिहार: किशनगंज से कांग्रेस सांसद असरारुल हक का दिल का दौरा पड़ने से निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार के किशनगंज से सांसद मौलाना असरारुल हक का शुक्रवार (7 दिसंबर) तड़के निधन हो गया। कासमी का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ, वह 76 वर्ष के थे। सांसद के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेजस्वी यादव समेत कई नेताओं ने गहरी संवेदना व्यक्त की है।

बिहार
फाइल फोटो: असरारुल हक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असरारुल हक गुरुवार रात एक धार्मिक कार्यक्रम (जलसा) में हिस्सा लेने गए थे, जहां ठंड लगने से उनकी तबीयत खराब हो गयी। उन्हें आनन-फानन में सर्किट हाउस लाया गया, जहां तबियत बिगड़ने के बाद स्थानीय अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में उन्हें दिल का दौरा पड़ा। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हक के बेटे सोहैल आलम ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव ताराबडी में शुक्रवार को नमाज के बाद किया जाएगा। साल 2014 में हक कांग्रेस के टिकट पर किशनगंज लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गए थे। वे पहली बार 2009 में यहां से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे।

असरारुल हक का जन्म 15 फरवरी, 1942 को हुआ था। मौलाना कासमी के परिवार में तीन बेटे और दो बेटियां हैं। उनकी बेगम सलमा खातून का निधन नौ जुलाई, 2012 को हो गया था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किशनगंज के सांसद असरारुल हक के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “किशनगंज से कांग्रेस पार्टी के लोकप्रिय सांसद, मौलाना असरारुल हक साहब के निधन की ख़बर सुनकर बेहद दुःख हुआ। मैं असरारुल हक साहब के परिजनों के प्रति अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूँ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here