‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए रिलीज की तारीख बदलने की मांग

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित विवेक ओबेरॉय-स्टारर बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ तय समय से एक सप्ताह पहले ही रिलीज हो जाएगी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो रही इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर घमासान मचा हुआ है और यह फिल्म हर रोज एक नए विवाद को जन्म दे रही है। इस बीच फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए कांग्रेस ने सोमवार (25 मार्च) को चुनाव आयोग का रुख किया।

कांग्रेस ने फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को सिनेमा घरों में दिखाए जाने की तिथि पर आपत्ति जताते हुए इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग से तारीख बदलने की मांग की। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राजनीतिक फायदा उठाने के लिए इस फिल्म को लोकसभा चुनाव से पहले पांच अप्रैल काे सिनेमा घरों में दिखाए जाने की घोषणा की गई है। यह सरासर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्ब्ल, अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सिंह सूरजेवाला ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात करके इस फिल्म के रिलीज किए जाने की तारीख को बदलने की मांग की। इससे पहले द्रविड मुनेत्र कषगम और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी भी आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग से फिल्म की रिलीज की तिथि को बदलने की मांग कर चुकी है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद इस फिल्म का प्रदर्शन आचार संहिता का सीधा उल्लघंन है। सिब्बल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा,“हमने चुनाव आयोग को बताया कि नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो रही है, जिसका उद्देश्य राजनीतिक है। इस फिल्म के तीन निर्माता और अभिनेता बीजेपी के हैं। फिल्म के डायरेक्टर वायब्रेंट गुजरात में शामिल हैं। यह पूरी तरह मानदंडों का उल्लंघन है।”

उल्लेखनीय है कि सात चरणों में होने वाला लोकसभा चुनाव 13 अप्रैल से शुरु हो रहा है। अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने बायोपिक में मोदी का किरदार निभाया है और इस किरदार के माध्यम से वह उनके संघर्ष के दिनों से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाएंगे। यह पांच अप्रैल को रिलीज होने वाली है। पहले यह फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन बाद में इसकी तारीख में बदलाव किया गया था। फिल्म में ओबेरॉय नौ अलग-अलग किरदारों में नजर आएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म का पहला पोस्टर जनवरी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 23 अलग-अलग भाषाओं में जारी किया था। फिल्म के निर्माता सुरेश ओबेरॉय, संदीप एस सिंह और आनंद पंडित हैं। वहीं, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here