गोवा: कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से मिलकर बीजेपी सरकार से विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहा

0

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत खराब होने के चलते राज्य में राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है। लंबे समय से बीमार चल रहे सीएम पर्रिकर इन दिनों दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के लिए भर्ती हैं। इस बीच गोवा में कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उन्हें बीजेपी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश देने के लिए कहा।

गोवा
File photo

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने मांग की कि राज्यपाल को विधानसभा का एकदिवसीय सत्र बुलाकर बहुमत साबित करवाना चाहिए। सिन्हा के साथ मुलाकात के बाद कावलेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘राज्य सरकार सदन में साबित करे कि उसके पास बहुमत है अन्यथा हम दिखाएंगे कि हमारे पास उनसे ज्यादा विधायक हैं।’

गोवा के 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के 16 विधायक हैं। गोवा फॉरर्वड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), राकांपा और निर्दलियों के सहयोग से राज्य का शासन बीजेपी चला रही है। विधानसभा में बीजेपी के 14 विधायक, जीएफपी और एमजीपी के तीन-तीन सदस्य और राकांपा का एक सदस्य है। तीन निर्दलीय विधायक हैं।

दरअसल कांग्रेस मनोहर पर्रिकर की बीमारी को एक मौके की तरह देख रही है। आपको बता दें कि लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे मनोहर पर्रिकर को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया है। पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी राज्य में नेतृत्व परिवर्तन कर सकती है। हालांकि पार्टी ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है। पार्टी ने दावा किया कि राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती मुख्यमंत्री पर्रिकर ठीक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here