गुजरात: कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से गुस्साए हार्दिक पटेल, कहा- ऐसे लोगों को सरेआम चप्पलों से पीटना चाहिए

0

गुजरात में राज्यसभा के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस के पांच विधायकों द्वारा इस्तीफा देने पर पार्टी नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को कहा कि जनता को धोखा देने वालों की सरेआम चप्पलों से पिटाई होनी चाहिए।

हार्दिक पटेल

बता दें कि, गुजरात की राज्यसभा की चार सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना है। कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से तीन सीटों पर भाजपा की जीत की संभावनाएं बढ़ गई हैं। गुजरात कांग्रेस के 5 विधायकों ने अब तक इस्तीफा दे दिया है। गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ी बगावत सामने आ रही है। एक-एक कर पार्टी के विधायक इस्तीफा दे रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक पटेल से जब खरीद-फरोख्त में शामिल विधायकों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”जनता को धोखा देने वाले विधायकों की सरेआम चप्पलों से पिटाई होनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि भाजपा 20 से 60 करोड़ रुपये में एक विधायकों ”खरीद” रही है। पटेल ने आरोप लगाया कि ऐसे विधायक मुख्यमंत्री के बंगले पर जाकर पैसा ले रहे हैं।

गुजरात विधानसभा में राकांपा के एकमात्र विधायक ने मंगलवार को राज्य में सत्ताधारी भाजपा को समर्थन देने की घोषणा कर दी। पोरबंदर जिले के कुटियाना से राकांपा विधायक कंधाल जडेजा ने कहा, ‘‘मैंने गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा के साथ एक बैठक की जिसके बाद मैंने राज्यसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करने का निर्णय किया। मैंने यह निर्णय इसलिए लिया क्योंकि मुझे उम्मीद है कि मैं अपने क्षेत्र में गुजरात सरकार की मदद से लंबित कार्य पूरा करा पाऊंगा।’

वहीं, गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावडा ने जयपुर में कहा कि पार्टी आलाकमान इस घटनाक्रम को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ संपर्क में है।

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 73 सदस्य थे। पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद अब उसके सदस्यों की संख्या कम होकर 68 रह गई है। उसने अपने विधायकों को जयपुर भेज दिया है ताकि उन्हें खरीद-फरोख्त से बचाया जा सके। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए तीसरा उम्मीदवार मैदान में उतारे जाने के साथ कांग्रेस की धड़कनें बढ़ गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here