मध्‍यप्रदेश: जब कंधे पर आलू की बोरी लेकर विधानसभा पहुंचे विधायक

0

नई दिल्ली। बिना सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि के खिलाफ साइकल पर गैस सिलेंडर रखकर गुरुवार(2 मार्च) को मध्यप्रदेश विधानसभा पहुंचने वाले कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी अब शुक्रवार(3 मार्च) को किसानों को ‘आलू के सही दाम न मिलने’ से नाराज कुछ किसानों के साथ आलू से भरी बोरियां कंधों पर रखकर विधानसभा पहुंचे और आलू को विधानसभा के बाहरी दरवाजे की सड़कों पर बिखेर दिया।

जीतू पटवारी

बता दें कि आलू किसानों को उचित दरों पर आलू की कीमत न मिलने के खिलाफ यह प्रदर्शन किया जा रहा है। इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र की नुमाइंदगी करने वाले जीतू पटवारी नोटबंदी के बाद से आलू किसानों की समस्यों को लेकर हमेशा से उठाते रहे हैं।

पटवारी ने पत्रकारों से कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खेती को फायदे का धंधा बनाने की बात करते हैं, लेकिन किसानों को अपनी फसलों के सही दाम नहीं मिलते। उन्होंने कहा कि पहले भी किसानों को फसलों के दाम नहीं मिले और उन्हें सड़कों पर फेंकना पड़ा था।

विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के बाहर सड़क पर आलू की बोरियां खोल दीं। इसके बाद पूरी सड़क पर आलू ही आलू नजर आ रहे थे।

इससे पहले मंगलवार को घरेलू गैस सिलेंडर 86.50 रुपये महंगा हो गया, इससे अब बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 777 रुपये में आम लोगों को मिल रहा है। इसके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पटवारी कई लोगों के साथ साइकल पर सिलेंडर लटकाकर विधानसभा पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here