ओडिशा: कुंडुली सामूहिक बलात्कार घटना को लेकर कांग्रेस विधायक कृष्ण चंद्र सागरिया ने दिया इस्तीफा

0

कांग्रेस विधायक कृष्ण चंद्र सागरिया ने कोरापुट जिले की एक कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के साथ हुए ‘अन्याय’ के विरोध में मंगलवार को ओडिशा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। पीड़िता ने इस साल के शुरू में खुदकुशी कर ली थी।

ओडिशा

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरापुट जिले के कुंडुली इलाके की 14 वर्षीय एक लड़की ने आरोप लगाया था कि पिछले साल चार लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया था। पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुये बलात्कार से इंकार किया था। 22 जनवरी को लड़की ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली जिसके बाद विभिन्न वर्गों से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई।

कृष्ण चंद्र सागरिया ने कहा कि उन्होंने मंगलवार (6 नवम्बर) की सुबह विधानसभा अध्यक्ष पी के अमात से मुलाकात की और उन्हें अपना त्यागपत्र सौंप दिया। बता दें कि वह कोरापुट विधानसभा सीट से विधायक थे।

कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने ओडिशा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मुझे लगता है कि कुंडुली सामूहिक बलात्कार और खुदकुशी की घटना में न्याय सुनिश्चित करने में विफल रहने के बाद एक विधायक के पद पर बने रहने का मुझे कोई नैतिक अधिकार नहीं है।’

सागरिया ने यह भी कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने अब तक उनके कदम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अमात से तत्काल संपर्क नहीं हो सका है। हालांकि, दलित नेता सागरिया ने स्पष्ट किया कि वह कांग्रेस के लिए काम करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here