सोनभद्र हत्याकांड: पीड़ितों से मिलने जा रहें राज बब्बर, दीपेन्द्र सिंह हुड्डा समेत कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने वाराणसी एयरपोर्ट पर रोका

0

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र हत्याकांड और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में रखे जाने को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। इसी बीच, कुछ कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने वाराणसी एयरपोर्ट पर रोक लिया है, क्योंकि वे सोनभद्र हत्याकांड के शिकार हुए पीड़ितों से मिलने के लिए जा रहें थे।

वाराणसी

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, कांग्रेस नेता दीपेन्द्र सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक, राज बब्बर, रतनजीत प्रताप नारायण सिंह, जितिन प्रसाद, राजीव शुक्ला को पुलिस ने वाराणसी एयरपोर्ट पर रोक लिया है। वे सभी सोनभद्र फायरिंग केस के पीड़ितों से मिलने जा रहें थे।

धरने पर बैठे टीएमसी नेताओं को हिरासत में लिया गया

बता दे कि, इससे पहले टीएमसी के चार सदस्यीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल को वाराणसी पुलिस ने बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोक दिया था। सोनभद्र जाने से रोके जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल वाराणसी एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए थे। प्रतिनिधिमंडल में टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन भी शामिल हैं। धरने पर बैठने के बाद इन सभी हिरासत में ले लिया गया था।

बता दें ये सभी सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहे थे। जहां 17 जुलाई को भूमि विवाद की घटना में 10 लोग मारे गए थे। वहीं, कई इस घटना में घायल हो गए थे।

वाराणसी हवाई अड्डे के बाहर टीएमसी नेताओं के रोके जाने के बाद डेरेक ओब्रायन ने कहा कि हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे। हमारा धरना जारी रहेगा, लेकिन अभी हम अस्पताल में घायलों का हालचाल लेने जा रहे हैं। हम सोनभद्र जाने के लिए प्रशासन से अनुरोध करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here