दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर पीएम मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने जताया शोक

0

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित का निधन हो गया है। 81 वर्षीय शीला दीक्षित लंबे समय से बीमार थीं। आज सुबह तबियत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। बता दें कि, शीला दीक्षित 1998 से लेकर 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं।

कांग्रेस
फाइल फोटो: Indian Express

बता दें कि अपने निधन से कुछ दिनों पहले तक वह राजनीति में खासी ऐक्टिव थीं और हाल ही में उन्होंने दिल्ली में नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति भी की थी। यही नहीं कांग्रेस पार्टी दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों में उन्हें सीएम के चेहरे के तौर पर उतारने की तैयारी में थी।

शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर जताया दुख

शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करके दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हमें श्रीमती शीला दीक्षित के निधन पर दुख है। आजीवन कांग्रेस के अध्यक्ष और तीन बार दिल्ली के सीएम के रूप में उन्होंने दिल्ली का चेहरा बदल दिया। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदना। आशा है कि उन्हें दुख के इस घड़ी में शक्ति मिले।

शीला दीक्षित के निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुख

दिल्ली की पूर्व CM शीला दीक्षित के निधन पर राहुल गांधी ने दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “शीला जी के निधन की खबर से मैं बेहद दुखी हैं। वह कांग्रेस की एक प्यारी बेटी थीं, जिनसे व्यक्तिगत तौर पर मेरे संबंध थे। उनके परिवार और दिल्ली के नागरिकों के प्रति मैं संवेदना व्यक्ति करता हूं।”

शीला दीक्षित के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी दिल्ली की पूर्व CM शीला दीक्षित के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, “शीला दीक्षित जी के निधन से बेहद दुखी हूं। वह मिलनसार व्यक्तित्व की धनी थीं। दिल्ली के विकास के लिए उन्होंने अभूतपूर्व कार्य किए। उनके परिवार और समर्थकों को मेरी सांत्वना। ओम शांति।”

शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि यह दिल्ली के लिए बड़ा नुकसान है। उनके योगदान को याद किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित जी के दुखद निधन का समाचार सुन स्तब्ध हूं,परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। उनका निधन राजनैतिक क्षेत्र की ऐसी क्षति है जो अपूर्णीय है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान और पीछे परिजनो को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करे।

शीला दीक्षित के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जताया दुख

शीला दीक्षित के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और काँग्रेस की वरिष्ठ नेता श्रीमती शिला दीक्षित जी के देहांत की खबर सुनकर व्यथित हूं। दिल्ली के विकास में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। भगवान शीला जी की दिवंगत आत्मा को शांति दे। ॐ शांतिः।”

शीला दीक्षित के निधन पर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर जताया दुख

शीला दीक्षित के निधन पर कुमार विश्वास ने ट्विट कर कहा कि, “आप जैसी बेहद सौम्य और सुलझे विचारों की प्रगतिशील नेता का जाना न केवल कांग्रेस या दिल्ली बल्कि पूरे देश की बड़ी क्षति है ! ईश्वर आप को अपनी शांति-छाया में यथेष्ट स्थान प्रदान करे, यही प्रार्थना है ! ॐ शान्ति ॐ”

शीला दीक्षित के निधन पर यूपी कांग्रेस ने भी जताया जुख

शीला दीक्षित के निधन पर यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और हम सबकी मार्गदर्शक आदरणीय शीला दीक्षित जी के निधन का समाचार स्तब्ध कर देने वाला है। यह कांग्रेस परिवार के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

शीला दीक्षित के निधन पर अमरिंदर सिंह ने जताया दुख

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि शीला दीक्षित जी की आकस्मिक निधन से पीड़ा हुई। इनके साथ ही एक राजनीतिक युग गुजर गया। 40 साल से मैं उन्हें जानता था। वह मेरे लिए एक बड़ी बहन की तरह थीं, मेरे मुश्किल क्षणों में मेरा मार्गदर्शन और समर्थन करती थीं। मैं आपको याद करूंगा शीला जी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here