लोकसभा चुनाव: दिल्ली में AAP से गठबंधन पर कांग्रेस ने रखी यह शर्त!

0

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना अभी भी बरकरार है। कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को साफ किया है कि वह आज भी आम आदमी पार्टी (आप) से दिल्ली में गठबंधन को तैयार है लेकिन वह किसी दूसरे राज्य में आप से गठजोड़ नहीं करना चाहती है।

गठबंधन
(File Photo/DNA)

दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “AAP दूसरे राज्यों में भी गठबंधन करना चाहती थी लेकिन यह संभव नहीं है। हर राज्य अलग होता है। हम अगले एक-दो दिनों में सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगे। अगर वे दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते हैं तो हम आज भी इसके लिए तैयार हैं।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा में भी गठबंधन करना चाहती थी। लेकिन कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं है।

उधर, कांग्रेस ने सात में से चार लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। गुरुवार की शाम को हुई केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में दिल्ली की सातों लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के नाम पर फैसला होना था, लेकिन इस बैठक में केवल चार सीटों पर ही फैसला हो पाया और बाकी तीन सीटों में पेच फंस गया।

आप और जेजेपी के बीच हरियाणा में गठबंधन

वहीं, दूसरी और आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए शुक्रवार को गठबंधन करने की घोषणा की। आप के हरियाणा प्रभारी गोपाल राय और जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को दोनों दलों के बीच चुनावी गठबंधन की औपचारिक घोषणा की। चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा की तीन लोक सभा सीटों पर आप और सात पर जेजेपी चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि कौन सा दल किस सीट पर चुनाव लड़ेगा इसका फ़ैसला करने के लिए दोनों दलों के नेताओं की संयुक्त समन्वय समिति करेगी। अगले दो से तीन दिनों में सीटों का चयन कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here