कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एमवी राजशेखरन का 91 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एम वी राजशेखरन का सोमवार को बेंगलुरु के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवाररिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वो बुढ़ापे से संबंधित बीमिरियों से बीमार थे। वह 91 वर्ष के थे।

कांग्रेस
फाइल फोटो

कांग्रेस नेता वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे। उनके परिवार में पत्नी गिरिजा राजशेखरन, दो बेटे और दो बेटियां हैं। कृषि विशेषज्ञ एवं ग्रामीण विकास मामलों के सलाहकार राजशेखरन का जन्म रामनगर जिले के मारलावाड़ी में 12 सितंबर, 1928 को हुआ था।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि विधान पार्षद, सांसद और केंद्रीय मंत्री के तौर पर सेवाएं दे चुके राजशेखरन सादगी और विनम्रता के धनी नेता थे तथा बेहद परिपक्व थे। येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘पूर्व मुख्यमंत्री एस निजलिंगप्पा के दामाद श्री राजशेखरन की ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर अच्छी पकड़ थी और उन्होंने ग्रामीण विकास पर अध्ययन के लिए एक संस्थान बनाया था।’’

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने लोकसभा में कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। उन्हें मूल्यों पर आधारित राजनीति करने के लिए जाना जाता था और उन्होंने केंद्रीय राज्य योजना एवं सांख्यिकी मंत्री के तौर पर भी सेवाएं दी थीं।’’ येदियुरप्पा ने राजशेखरन की आत्मा की शांति और उनके परिवार एवं समर्थकों को इस क्षति को सहने की ताकत देने की प्रार्थना की। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here