कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने की ‘हाउडी मोदी’ की तारीफ, प्रधानमंत्री ने दिया ये जवाब

0

कांग्रेस के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा कि यह भारत की साफ्ट पॉवर कूटनीति के जरिए से महत्वपूर्ण रहा। इस दौरान उन्होंने अपने पिता मुरली देवड़ा को भी याद किया। मिलिंद देवड़ा की तारीफ के बाद प्रधानमंत्री ने उनका शुक्रिया अदा किया। बता दें कि, इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे।

मिलिंद देवड़ा

अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम के कार्यक्रम की तारीफ करते हुए मिलिंद देवड़ा ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘ह्यूस्टन में आपका भाषण भारत की सॉफ्ट पॉवर कूटनीति के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण रहा। मेरे पिता मुरलीभाई देवड़ा भारत और अमेरिका के बीच गहरे संबंधों के शुरुआती शिल्पकारों में शामिल हैं।’ उन्होंने यूएस प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रंप के आदर सत्कार भी प्रशंसा की।

मिलिंद देवड़ा के इस ट्वीट पर पीएम मोदी ने उन्हें धन्यवाद कहा। पीएम मोदी ने देवड़ा के इसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “धन्यवाद, मिलिंद देवड़ा। आपने मेरे मित्र स्वर्गीय मुरली देवड़ा जी की अमेरिका के साथ मजबूत संबंधों के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए बिल्कुल सही कहा है। दोनों देशों के बीच मजबूत हो रहे रिश्तों को देखकर वह काफी खुश हो रहे होंगे।”

पीएम मोदी को ट्वीट के लिए धन्यवाद करते हुए मिलिंद ने कहा कि मेरे पिता हमेशा देश को आगे रखते थे और अमेरिका से मजबूत रिश्तों के लिए सभी सरकारों के साथ मिलकर काम किया।

मिलिंद देवरा के इस ट्वीट के बाद और पीएम मोदी के उस पर जवाब आने के बाद केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी देवरा की तारीफ की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “मेरे दोस्त मिलिंद देवरा का एक परिपक्व और ईमानदार राजनीतिक बयान। ईमानदार होने का साहस करो, ईमानदारी न केवल गहरी नीति है, बल्कि ये एक सबसे बड़ा ज्ञान भी है।”

बता दें कि मिलिंद देवड़ा ने इस साल लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। मिलिंद 2004 से 2009 के बीच मुंबई दक्षिण से लोकसभा सांसद रहे थे।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (22 सितंबर) को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में एक मेगा इवेंट हाउडी मोदी को संबोधित किया। इस इवेंट में करीब 50 हजार प्रवासी भारतीय शामिल हुए। इस इवेंट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here