मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता कमलनाथ पर बंदूक तानने वाला पुलिसकर्मी हुआ निलंबित

0

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में शुक्रवार (15 दिसंबर) को पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ पर एक पुलिसकर्मी ने बंदूक तान दी। लेकिन उसे कुछ ही पलों में अरेस्ट कर लिया गया, जिसे बाद में निलंबित कर दिया गया।

कमलनाथ
फाइल फोटो- कांग्रेस नेता कमलनाथ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना छिंदवाड़ा में इमली खेड़ा हवाईपट्टी पर हुई। हवाई पट्टी पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने उस सिपाही को धक्का देकर वहां से हटाया। पुलिसकर्मी का नाम रत्नेश पवार बताया जा रहा है, जिसे निलंबित कर दिया गया। शुक्रवार को कमलनाथ अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा दौरे पर गए थे।

छिंदवाड़ा के अडिशनल एसपी नीरज सोनी ने बताया कि कांग्रेस नेता पर उन्हीं की सुरक्षा में तैनात एक कॉन्स्टेबल ने बंदूक तान दी। पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल, कांग्रेस नेता पूरी तरह सुरक्षित हैं।

 

ख़बरों के मुताबिक, यह घटना उस समय हुई जब कांग्रेस नेता कमलनाथ दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने जा रहे थे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पर हवाई पट्टी पर बंदूक तानने से सुरक्षाकर्मी भी परेशान हो गए और इस घटना के बाद वहां पर हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने त्वरित ऐक्शन लेते हुए स्थिति को नियंत्रण में कर लिया।

बंदूक तानने वाले कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है, उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में आरोपी ने कुछ भी याद न होने की बात कही है। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि कॉन्स्टेबल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पर बंदूक क्यों तानी। फिलहाल, मामले की जांच की जा रहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here