मानहानि केस: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक से मांगी माफी, ‘कारवां मैगजीन’ के खिलाफ चलता रहेगा केस

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आपराधिक मानहानि के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभील के बेटे विवेक डोभाल से माफी मांगी है। विवेक डोभाल ने शनिवार को जानकारी दी कि जयराम रमेश ने माफी की मांग की है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। बता दें कि, पिछले साल विवेक डोभाल ने जयराम रमेश और कारवां मैगजीन के ख़िलाफ उनके खिलाफ एक बयान और लेख के लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

जयराम रमेश

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “मैंने विवेक डोभाल के खिलाफ बयान दिया। चुनावों के समय मैंने गुस्से में आकर कई आरोप लगाए। मुझे इसका सत्यापन करना चाहिए था।”

वहीं, इस मामले पर एनएसए अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल ने कहा, “जयराम रमेश ने माफी मांगी है और हमने इसे स्वीकार कर लिया है। कारवां पत्रिका के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला जारी रहेगा।”

बता दें कि, यह मामला आपराधिक मानहानि का है। विवेक डोभाल ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और कारवां मैगजीन के खिलाफ बयान और लेख के लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

दरअसल, विवेक डोभाल ने मानहानिपूर्ण लेख प्रकाशित करने पर कारवां मैगजीन के खिलाफ फौजदारी मानहानि शिकायत दर्ज कराई। ‘द कारवां’ नाम की एक वेब मैगजीन ने अजीत डोभाल और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल केमैन आइलैंड में हेज फंड चलाते हैं। यह हेज फंड 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के महज 13 दिन बाद पंजीकृत किया गया था। विवेक का यह व्यवसाय उनके भाई शौर्य डोभाल के व्यवसाय से जुड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here