“क्या से क्या हो गया, 5 ट्रिलियन की बात करने वाले 5 किलो पर आ गए”; कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने पीएम मोदी पर कसा तंज

0

राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (30 जून) को ऐलान किया कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ का विस्तार नवंबर महीने के आखिर तक जारी रहेगी। इससे 80 करोड़ लोगों को और पांच महीनों तक मुफ्त राशन मिलेगा। नवंबर महीने तक गरीब परिवार के प्रत्येक सदस्य को 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त और प्रत्येक परिवार को एक किलो चना मुफ्त मिलेगा। पीएम मोदी ने ये घोषणा की और कहा कि इस योजना के विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होंगे। पीएम मोदी के इस संबोधन पर सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दी। इस बीच, कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

 

 

 

गौरव वल्लभ

गौरव वल्लभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर प्रधानमंत्री पर हमला बोला। गौरव वल्लभ ने कहा कि, “क्या से क्या हो गया, पिछले 6 सालों में। हम पिछले 6 सालों में 2 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने की बात करते थे, किसानों की आमदनी दुगनी करने थे। बात करते थे एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए बुलेट ट्रेन चलाने की बात करते थे, 100 स्मार्ट सिटी बनाने की। बात करते थे मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया और डिजिटल इंडिया की। बात करते थे हवाई चप्पल वाले को हवाई जहाज में बिठाने की। बात होती थी पेट्रोल डीजल के दाम घटाकर 30-35 रु प्रति लीटर करने की।”

गौरव वल्लभ ने आगे कहा, “बात होती थी विदेशों में जमा काला धन वापस लाने की। बात होती थी रुपए को डॉलर के मुकाबले मजबूत बनाने की। बात होती थी 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की। 5 ट्रिलियन की बात करने वाले आज 5 किलो चावल पर आ गए हैं।” कांग्रेस नेता ने कहा कि आज हालात ये हैं कि 60 प्रतिशत से ज्यादा की आबादी को आज पीएम 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति प्रति माह तीन महीने तक देने की बात कर रहे हैं। क्योंकि सरकार को लगता है कि आज 60 प्रतिशत से ज्यादा आबादी बुखमरी के कगार पर पहुंच गई है।

गौरव वल्लभ ने अपने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “क्या से क्या हो गया, 5 ट्रिलियन की बात करने वाले 5 किलो पर आ गये।” गौरव वल्लभ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, उनके इस वीडियो पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here