कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने मध्य प्रदेश प्रभारी पद से दिया इस्तीफा, मुकुल वासनिक को मिली जिम्मेदारी

0

कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने पद से इस्तीफा दे दिया है और उनका त्यागपत्र पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार भी कर लिया है। उनके स्थान पर मुकुल वासनिक को मप्र का प्रभार सौंपा गया है।

मध्य प्रदेश

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से गुरुवार (30 अप्रैल) को जारी बयान के मुताबिक दीपक बाबरिया ने खराब स्वास्थ्य के चलते इस्तीफा दिया है, जिसे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार कर लिया। सोनिया ने पार्टी महासचिव वासनिक को मध्य प्रदेश के प्रभारी की जिम्मेदारी दी है। उनके पास पहले से ही केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की जिम्मेदारी है, जिसे वह निभाते रहेंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी बाबरिया के योगदान की सराहना करती है।

 

बता दें कि, मुकुल वासनिक महाराष्ट्र से काफी समय तक लोकसभा सांसद और मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं। गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि कुछ समय पहले ही कांग्रेस पार्टी के भीतरी संकट के चलते कमलनाथ सरकार को इस्तीफा देना पड़ा था।

पार्टी के ही विधायकों ने अपनी सरकार से हाथ खींच लिए थे। पार्टी के 22 विधायकों ने अपने नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद कमलानाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी और सरकार को इस्तीफा देना पड़ा था। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here