VIDEO: …जब डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता ने संबित पात्रा से पूछा COVID-19 का फुलफॉर्म, BJP प्रवक्ता नहीं दे पाए जवाब

0

अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर ख़बरों में बने रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को एक बार फिर से देश की जनता के सामने शर्मशार होना पड़ा। इस बार संबित पात्रा उस वक्त मुश्किल में फंस गए जब टीवी डिबेट के दौरान कांग्रेस के प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने उनसे COVID-19 का फुलफॉर्म पूछ लिया और वह नहीं बता सके।

COVID-19

दरअसल, एबीपी न्यूज ने हाल ही में एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसका नाम ‘शिखर सम्मेलन’ था। एबीपी के इस कार्यक्रम में भाजपा की तरफ से संबित पात्रा व कांग्रेस की तरफ से रोहन गुप्ता कोरोना वायरस के मुद्दे पर बातचीत करने आए थे। इसी दौरान कांग्रेस के प्रवक्ता रोहन गुप्ता और संबित पात्रा के बीच तीखी बहस देखने को मिली। वहीं, अब इस कार्यक्रम का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो को लेकर संबित पात्रा जमकर ट्रोल हो रहें है।

जोरदार बहस के बीच रोहन गुप्ता ने संबित पात्रा से पूछा की आप तो डॉक्टर हैं क्या आप मुझे COVID-19 की फुलफॉर्म बता सकते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता के इस सवाल पर संबित पात्रा बुरी तरह से भड़क गए और बोले कि यहां क्या यही सब होगा? संबित पात्रा ने कहा कि वे हरगिज नहीं बताएंगे, क्या यहां सामान्य ज्ञान का टेस्ट हो रहा है।

संबित पात्रा के जवाब पर रोहन गुप्ता ने कहा, ‘नेशनल टीवी पर एक डॉक्टर साहब COVID-19 का फुल फॉर्म नहीं बता पा रहे हैं, ये इनकी गंभीरता है। वहीं, संबित पात्रा बार-बार कहते रहे कि कोरोना बोलने पर उनको समझ नहीं आ रहा है। रोहन गुप्ता ने संबित पात्रा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि ये कितना सीरियस हैं। रोहन गुप्ता ने कहा कि इनको COVID- 19 का फुलफॉर्म नहीं पता है और ये इसको लेकर गंभीरता की बात कर रहे हैं।

जिसके बाद एंकर को संबित पात्रा के बचाव में आना पड़ा और रोहन गुप्ता का सवाल उनपर ही डालते हुए पूछा आप बता दीजिए। जिसके बाद रोहन ने तुरंत COVID-19 की फुलफॉर्म बताया। रोहन गुप्ता ने कहा कि, “COVID-19 की फुलफॉर्म कोरोना वायरस डिजीज है” जिसके बाद संबित पात्रा की बोलती बंद हो गई।

सोशल मीडिया पर डिबेट का यह वीडियो अब खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। यूजर्स लिख रहे है कि संबित पात्रा डॉक्टर हो कर भी जवाब नहीं दे पा रहे। कुछ लोग लिख रहे हैं कि संबित पात्रा की डॉक्टरी की डिग्री की जांच करनी चाहिए। कुछ लोगों ने कहा कि संबित पात्रा केवल नाम के ही डॉक्टर हैं।

बता दें कि, ये कोई पहला मौका नहीं है जब संबित पात्रा को किसी डिबेट में ऐसे सवालों का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ भी टीवी डिबेट में संबित पात्रा की ऐसा ही सवाल पूछ कर बोलती बंद कर चुके हैं। गौरव ने एबीपी की ही एक डिबेट में संबित पात्रा से 5 ट्रिलियन में कितने ज़ीरो होते हैं पूछ लिया था। जिसका संबित जवाब नहीं दे पाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here